समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने की विकास कार्यों की समीक्षा, आंगनबाड़ी केन्द्र बंद पाए जाने पर सुपरवाईजर को निलंबित करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर रजत बंसल ने निर्धारित समय के दौरान परपा के सड़कपारा स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र को निर्धारित समय के दौरान बंद पाए जाने के कारण तोकापाल सेक्टर की सुपरवाईजर को निलंबित करने के निर्देश दिए।

मंगलवार को कलेक्टोरेट के प्रेरणा कक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक के दौरान विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास द्वारा परपा के सड़कपारा आंगनबाड़ी केन्द्र के निरीक्षण के दौरान निर्धारित समय में बंद जाने की जानकारी दी गई। कलेक्टर श्री बंसल ने इस पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए सेक्टर सुपरवाईजर श्रीमती मंगली दास को तत्काल निलंबित करने के निर्देश महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिए। उन्होंने सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन निर्धारित समय में करने के साथ ही शासन द्वारा निर्धारित मापदण्ड के अनुसार पोषक आहार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में पेयजल, स्वच्छता आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत संचालित कार्यों में गति लाने के साथ ही फ्लोराइड प्रभावित गांवों में शुद्ध पेयजल हेतु आवश्यक व्यवस्था के लिए भी निर्देशित किया।

कलेक्टर श्री बंसल ने गौण खनिजों के अवैध परिवहन और उत्खनन के मामलों में की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली। उन्होंने अवैध परिवहन एवं उत्खनन के मामलों मंे निरंतर कार्यवाही सुनिश्चित करने के साथ ही रेत सहित अन्य गौण खनिजों की कालाबाजारी पर नियंत्रण रखने के संबंध में भी निर्देशित किया।

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को नियंत्रण में देखते हुए पुनः स्कूलों का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बच्चों के पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए अतिरिक्त कक्षाओं के संचालन के संबंध में भी निर्देशित किया। उन्होंने बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के कार्य को त्वरित गति से पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!