जशपुर कलेक्टर ने सी-मार्ट भवन और संजीवनी स्टोर का किया निरीक्षण, सी-मार्ट को शीघ्र तैयार करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

रेक तैयार करने, समूह को प्रशिक्षण देने के लिए भी कहा

सभी गौठानों में तैयार किया जा रहे उत्पाद का विक्रय सी-मार्ट से किया जाएगा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज बीएसएनएल ऑफिस के पास चिन्हांकित किए गए सी-मार्ट और वन विभाग के अंतर्गत संचालित संजीवनी स्टोर का निरीक्षण किया। उन्होंने सी-मार्ट में विद्युतिकरण के साथ ही अन्य कार्य को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को  दिए। ताकि जशपुर की महिलाओं को अपने उत्पाद विक्रय करने के लिए अपना दुकान मिल सके। उन्होंने आरईएस और नगर निगम के अधिकारियों को दुकान संचालन करने के लिए सामान रखने के लिए रेक तैयार करने, समूह को प्रशिक्षण, कम्प्यूटर ऑपरेटर सहित जिन-जिन वस्तुओं की आवश्यकता है। उन सारी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए और स्व सहायता समूह के द्वारा तैयार उत्पादों को शहर के मार्केट से जोड़ने के लिए जशपुर जिले में सी-मार्ट तैयार किया जा रहा है। इससे महिलाओं को अपनी सामग्री विक्रय करने में आसानी होगी और एक ही जगह पर जिले के सभी गोठानों में तैयार किए जा रहे विभिन्न प्रकार के उत्पाद का विक्रय सी-मार्ट के माध्यम से किया जा सकेगा।

कलेक्टर ने कलेक्टोरेट के पास वन विभाग के अंतर्गत संचालित संजीवनी स्टोर का भी निरीक्षण किया और समूह की महिलाओं से विक्रय किए जा रहे सामग्री की जानकारी ली। उन्होंने महिलाओं को स्टोर में समूह द्वारा तैयार सामानों को भी रखने के लिए कहा ताकि समूह को अच्छा लाभ प्राप्त हो सके। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर श्री योगेन्द्र श्रीवास, नगरपालिका अधिकारी श्री बसंत बुनकर और एनआएलएम के श्री विजयशरण प्रसाद और आरईएस के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!