कलेक्टर जशपुर ने ली राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक, लंबित प्रकरणों का गम्भीरता से निराकरण करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस कलेक्टोरेट सभा कक्ष में राजस्व विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर डायवर्सन, सीमांकन, बटांकन, नामांतरण  सहित राजस्व के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को लंबित प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाने के सख्त निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, संयुक्त कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा, सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं सीएमओ नगरीय निकाय उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि सभी एसडीएम, तहसीलदार लंबित प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए  निराकरण में प्रगति लाए, उन्होंने कहा कि सभी नियमित रूप से राजस्व कोर्ट में प्राप्त आवेदनों का सुनवाई करे साथ ही प्रकरणों के निराकरण में समय सीमा का विशेष ध्यान रखें। जिससे पक्षकारो को अनावश्यक परेशानी न हो। उन्होंने सभी अधिकारियों को आवेदनों के निराकरण में व्यक्तिगत रुचि लेकर कार्य करने के लिए कहा। 

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने सभी राजस्व निरीक्षक, पटवारियों का अपने मुख्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया। पटवारियों द्वारा पंचायतों में बी-वन का वाचन कर अविवादित फौती नामांतरण के प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण कराने की बात कही।

इस दौरान कलेक्टर द्वारा डायवर्सन और सीमांकन के आवेदनों की स्थिति की जानकारी लेते हुए सभी एसडीएम को डायवर्सन के प्रकरणों की गंभीरता से निराकृत करने एवं ई-कोर्ट में प्रकरण लंबित होने के कारण की एंट्री का रिकार्ड दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत आने वाले सभी आवेदनों का समय-सीमा में निपटान के साथ ही खाता विभाजन, नक्शा दुरुस्तीकरण के आवेदनों का भी तेजी से निराकरण करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!