जमीन विवाद में ममेरा भाई की धारदार लोहे की टंगिया से हमला कर हत्या करने के आरोपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त लोहे का टंगिया को किया जप्त

Advertisements
Advertisements

चौकी सोनक्यारी थाना सन्ना में आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

दिनांक 21.02.2022 को श्रीमती हुती बाई उम्र 50 साल ने चौकी सोनक्यारी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि यह मृतक पाण्डु उर्फ संदीप की मौसी मॉं है, मृतक के पिता बाहर काम करते हैं। आरोपी रंजीत राम अपने मामा का लड़का पाण्डु उर्फ संदीप को कहा कि तुम्हारा पिता यहां घरजमाई आया है, तुम्हारा घर फूलझर में है, यहां कोई जमीन जायदाद नहीं है, तुमलोग यहां से भाग जाओ कहकर बार-बार झगड़ा करता था। दिनांक 20.02.2022 की रात्रि में मृतक एवं आरोपी के मध्य जमीन विवाद को लेकर लड़ाई-झगड़ा हो रहा था, एवं मृतक आरोपी के घर के छप्पर को तोड़ रहा था इसी दौरान आरोपी रंजीत राम गुस्से में आकर अपने घर में रखे लोहे का टंगिया को निकाला एवं उक्त टंगिया से वारकर पाण्डु उर्फ संदीप की हत्या कर दिया। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना सन्ना एवं चौकी सोनक्यारी पुलिस द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये दबिश देकर आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का टंगिया को पुलिस ने जप्त किया। प्रकरण के आरोपी रंजीत राम उम्र 32 साल निवासी गिधा चौकी सोनक्यारी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 21.02.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।   

विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक भरत लाल साहू, स.उ.नि. देवनारायण यादव, प्र.आर. विरेन्द्र सनमानी, आर. 235 बूटा सिंह, आर. अरूण राम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!