सभी जिला कार्यालय में भर्ती सेल का गठन करें: कमिश्नर चुरेन्द्र

Advertisements
Advertisements

विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से रिक्त पदों की भर्ती के संबंध में बैठक

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

जगदलपुर, कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र ने कहा कि तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों की भर्ती हेतु संभाग के सभी जिला कार्यालय में भर्ती सेल का गठन करें जिससे भर्ती से संबंधित किसी अभ्यर्थी को किसी प्रकार की शंका हो तो उसका निराकरण किया जा सके। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला के भर्ती प्रक्रिया के नोडल अधिकारियों को विभागीय भर्ती नियम और सामान्य प्रशासन के भर्ती नियम का पालन करने के निर्देश दिए।

श्री चुरेन्द्र ने कहा कि विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से संभाग के रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में व्यापम की परीक्षा व्यवस्था को अनुसरण कर परीक्षा व्यवस्था किया जाएगा। उन्होंने इस हेतु पूर्व में किए जा रहे भर्ती प्रक्रिया और नियोक्ता के द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के प्रारूप का अवलोकन कर विज्ञापन के प्रस्ताव देने के निर्देश दिए।

बैठक में कमिश्नर ने सभी विभागों के भर्ती शर्तों में एकरूपता रखने के निर्देश दिए तथा रिक्त पदों के विभागीय भर्ती नियम के साथ आवश्यक तैयारी करने कहा। इस बैठक में उपायुक्त बीएस सिदार, परीक्षा नियंत्रक ऋतुराज बिसेन, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. गोटा सहित सातों जिलों के नोडल अधिकारी और सीएमएचओ उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!