महानदी में जलस्तर बढऩे से बरमकेला तहसील के 2 गांव के 67 लोगों को राहत कैम्प में किया गया शिफ्ट

Advertisements
Advertisements


कलेक्टर स्थिति की कर रहे लगातार मॉनिटरिंग, राहत कार्य में लगी हैं प्रशासन की टीम, घटने लगा है कलमा बैराज में जलस्तर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो
रायगढ़, प्रदेश के अन्य जिलों में हुई बारिश से महानदी के जलस्तर में हुई वृद्धि से बरमकेला तहसील के कुछ तटीय गांवों में पानी घुसा है। कलेक्टर भीम सिंह लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को  प्रभावित गांवों में राहत व बचाव कार्य जारी रखने के निर्देश दिए हैं। प्रभावित गांवों के बारे में एसडीएम सारंगढ़ श्री चौबे ने बताया कि बोरीदा और ठेंगागुड़ी  के डूबान क्षेत्र के पास के निचले इलाकों के घरों के 67 लोगों को लुकापारा कैम्प में शिफ्ट किया गया है।

इस दौरान किसी भी प्रकार की जनहानि व पशुहानि नहीं हुई है। इसके साथ ही विजयपुर और सांकरा के मोहदी और राबो में गांव के कुछ हिस्सों में पानी आ गया है। किंतु वहां लोगों को शिफ्ट करने वाली स्थिति नहीं है। प्रशासन की टीम राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है। आपातकालीन स्थिति में जरूरत पडऩे पर पास के पँचधार, सरिया, सांकरा और बोंदा में भी राहत कैम्प शुरू करने की तैयारी की गयी है साथ ही होम गार्ड की टीम भी मोटर बोट के साथ भेजी गयी है। इसी प्रकार पुसौर तहसील के सूरजगढ़ के नीचेपारा में भी पानी आने के कारण वहां निवास करने वाले 126 लोगों को सूरजगढ़ के ऊपर पारा स्थित सामुदायिक भवन में राहत कैम्प बनाकर शिफ्ट किया गया है।

घटने लगा है कलमा बैराज में जलस्तर
जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री मजूमदार ने बताया कि 2 बजे की स्थिति में कलमा बैराज में जलस्तर खतरे के निशान से 1.97 मीटर नीचे है। बैराज के सभी 66 गेट खुले हुए हैं। हीराकुद डैम के 28 गेट भी खुले हुए हैं। जलस्तर में पिछले 2 घंटे में 5 सेमी की कमी आयी है और संभावना है कि शाम तक इसमें 5 से 10 सेमी की कमी और आ सकती है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!