आधार आपरेटरों को आधार पंजीयन के लिए दिया गया प्रशिक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

बिलासपुर एवं मुंगेली जिले के सभी आधार आपरेटरों को आधार पंजीयन के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। बिलासपुर स्थित खारंग जल संसाधन भवन के प्रार्थना सभा कक्ष में आधार इकोसिस्टम एवं त्रुटि रहित आधार गुणवत्ता सुधार कार्य के संबंध में भी ऑपरेटरों को जानकारी दी गयी।कार्यालय चिप्स रायपुर, यूआईडीएआई क्षेत्रीय कार्यालय हैदराबाद एवं जिला प्रशासन बिलासपुर के सहयोग से इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में श्री यूआईडीएआई के डायरेक्टर श्रीनिवास  , ज्वाइंट सीईओ चिप्स श्री नीलेश सोनी एवं हेड एस.ई.एम.टी छत्तीसगढ़,  श्री अनीत तिवारी प्रोजेक्ट मैनेजर यूआइडीएआइ छ.ग., श्री भास्कर पदल्ला सहायक प्रोजेक्ट मैनेजर यूआइडीएआइ छ.ग., श्री सौरभ रामटेके सहायक प्रोजेक्ट मैनेजर यूआइडीएआइ छ.ग.,  एवं ई-ज़िला प्रबंधक बिलासपुर  आफताब अहमद खांन मौजूद रहे।

  प्रशिक्षण कार्यक्रम में श्री अनीत तिवारी, श्री भास्कर  एवं श्री सौरभ ने आधार ऑपरेटर्स के द्वारा आधार पंजीयन एवं सुधार कार्य में होने वाली त्रुटियों को दूर करने आवश्यक सावधानी बरतने के बारे में विस्तार से समझाया ।ट्रेनिंग में आधार में होने वाले रिजेक्शन एवं एरर को दूर करने के संबंध में भी आवश्यक जानकारी दी गयी।

  प्रशिक्षण में श्री निलेश सोनी के द्वारा आधार कार्य के महत्व, आधार केंद्र संचालन के दौरान पालन किए जाने वाले नियम एवं प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया गया।  चिप्स एवं यूआइडीएआइ के माध्यम से आधार कार्य की गुणवत्ता को नए आयाम पर पहुंचाने हेतु शुरू की गई पहल एवं कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी और आधार संचालकों के द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर भी दिया गया ।

     ई जिला प्रबंधक श्री आफताब अहमद खान ने बताया कि ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम से जिले के आधार ऑपरेटर्स को बेहतर पंजीयन और त्रुटि रहित कार्य करने में सहायता मिलेगी।उन्होंने कहा कि भविष्य में और भी ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!