स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में प्रवेश फार्म 5 अप्रैल से मिलना होगा प्रारंभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

शैक्षणिक सत्र 2022- 23 के लिए दिनांक 5 अप्रैल 2022 से कक्षा पहली में 40 सीट हेतु प्रवेश फार्म मिलना शुरू होगा। इस वर्ष विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम में  कक्षा पहली को छोड़ कर किसी भी कक्षा में सीट रिक्त नही है। अतः आवेदन केवल कक्षा पहली में प्रवेश के लिए ही उपलब्ध कराया जा रहा है।

इच्छुक अभ्यर्थी के पालक दिनांक 05/04/2022 से 30/04/2022 तक विद्यालय से सुबह 8 से 12 बजे तक  आवेदन फॉर्म निःशुल्क प्राप्त कर  सकेंगे।  आवेदन प्राप्त करने के बाद भरा हुआ आवेदन उक्त अवधि में ही प्रातः 8 बजे से 12 बजे तक विद्यालय में जमा किया जा सकता है। उक्त तिथि के पश्चात किए गए आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

शिक्षा सत्र 2022-23 के लिए  कक्षा पहली हेतु छात्र – छात्राओं को प्रवेश हेतु दिशा निर्देश का पालन करना होगा:

1. प्रवेश हेतु आवेदन की तिथि 05 अप्रैल से 30 अप्रैल तक

2. अधिक आवेदन की स्थिति में लाटरी के माध्यम से सीट आवंटन 01 मई से 05 मई

3. एडमिशन की अन्य आवश्यक कार्यवाही 05 मई से 10 मई

 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय  जशपुर में एडमिशन में  प्रवेश हेतु  आवेदन ऑफलाईन माध्यम से किया जा सकेगा । मुख्यमंत्री जी के घोषणा अनुसार महतारी दुलार योजना अंतर्गत कोरोना महामारी  के कारण अनाथ हुए बच्चों को विशेष प्राथमिकता से प्रवेश दिया जायेगा । एडमिशन हेतु आवेदन पत्र के साथ ऐसे पालक का मृत्यु प्रमाण पत्र संलग्न किया जाना अनिवार्य होगा । पहली कक्षा में रिक्त सीट का 50 प्रतिशत छात्राओं का चयन किया जायेगा । बालिकाओं के पर्याप्त संख्या नहीं मिलने पर बालकों से सीट भरी जा सकेगी । बी.पी.एल. एवं आर्थिक रूप से कमजोर पालकों के बच्चों को कुल रिक्त सीट के 25 प्रतिशत सीटों के विरूध्द प्रवेश दिया जाएगा । पालकों को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा । कुल रिक्त पदों के 25 प्रतिशत सीटों पर आवेदक बच्चों का प्रवेश लॉटरी सिस्टम से होगा। रिक्त सीटों की संख्या से अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त होने की स्थिति में प्रवेश लाटरी निकाल कर दिया जाएगा।

कक्षा पहली में प्रवेश हेतु विद्यार्थी की आयु 31 मई 2022 की स्थिति में 5 वर्ष 6 माह से 6 वर्ष 6 माह के मध्य होनी चाहिये ।

कक्षा पहली हेतु प्रवेश फार्म प्राप्त करने हेतु अनिवार्य दस्तावेज की छाया प्रति साथ में लाना होगा।

1. निवास प्रमाण पत्र  ( सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया हुआ अथवा अभिभावकों का तहसीलदार द्वारा जारी निवास प्रमाण पत्र)

2. विद्यार्थी का जन्म प्रमाण पत्र।

3. आधार कार्ड।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!