हादसा : कुनकुरी नगर के कपड़ा एवं प्लाईवुड दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर हुआ राख, आग की चपेट में आकर व्यवसायी की पत्नि की हुई मृत्यु

Advertisements
Advertisements

आग पर काबु पाने जुटा दमकल विभाग, नगर में हादसे से चिंता की लहर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी नगर के व्यस्त बाजार रोड़ में व्यवसायी शिवकुमार बंग परिवार के व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूजा ड्रेसेस एवं पूजा प्लाईवुड में लगी भीषण आग के कारण नगर में भारी हलचल मच गई है। देर रात में हुई इस अग्नि दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिला एवं पुलिस प्रशासन हरकत में आया और आग बुझाने के लिये अग्निशमन का दस्ता मौके पर पहूंचा और आग को काबू करने के अभियान में जुट गया। प्रारंभिक तौर में मिली जानकारी के अनुसार लगी इस भीषण आग में व्यवसायी श्यामसुंदर बंग की धर्मपत्नि की आग में फंसकर मृत्यु हो जाने की जानकारी मिली है साथ ही इस अग्निकाण्ड में व्यवसायिक प्रतिष्ठान की समस्त सामग्री जलकर राख हो गई है।

अग्नि दुर्घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है। देर रात लगभग 12 से 1 बजे के बीच आग लगने की घटना हुई थी जिसकी सूचना व्यवसायी के परिवार को लगभग दो बजे के आसपास वहां से गुजरने वाले राहगीर द्वारा दी गई जिसके बाद नगर एवं मोहल्ले के लोग मौके पर पहूंच गये और आग बुझाने का प्रारंभिक प्रयास करने लगे। इसी बीच अग्निकाण्ड की सूचना प्रशासन को दी गई जिसके बाद दमकल की गाडियां जशपुर से कुनकुरी पहूंची।

लगभग 6 घण्टे के अथक प्रयास के बाद भी अग्निशमन दल आग पर पुरी तरह काबु नही कर पाया था। इसी दौरान दमकल की और भी गाडियां पत्थलगांव एवं अम्बिकापुर से पहूंचकर आग बुझाने का कार्य कर रही है। जेसीबी के माध्यम से दुकान के शटर को तोड़कर आग बुझाने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। इस दुर्घटना में व्यवसायी की पत्नि के निधन से नगर का वातावरण शोकमग्न हो गया है।

इस दुर्घटना की सूचना पाकर कलेक्टर रितेश अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल भी मौके पर पहूंचे और स्थिति का जायजा लेकर आग पर नियंत्रण पाने के निर्देश दिये और व्यवस्था भी बनाई। स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी भी इस अग्निकाण्ड को नियंत्रित करने में सक्रिय रहे। इस अग्निकाण्ड के बाद कुनकुरी नगर पंचायत में एक दमकल की व्यवस्था की मांग भी फिर से उठ रही है। इससे पूर्व भी नगर की एक जुता दुकान में लगी आग को दमकल के अभाव में नही बुझाया जा सका था।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!