खाद्य मंत्री ने किया मां महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन कार्य का निरीक्षण, कार्यो में और तेजी लाने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने रविवार को दरिमा स्थित माँ महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निरर्देशित किया कि कार्य मे प्रगति जरूर आई है लेकिन और तेजी लाकर शीघ्र कार्य पूरा करायें। खाद्य मंत्री ने एयरपोर्ट कंसल्टेंट के प्रतिनिधि को पानी टैंकर को संख्या बढ़ाने तथा रात में भी कार्य जारी रखने के निर्देश दिये

उन्होंने रन-वे के साथ ही एप्रन और रन-वे के किनारे होने वाले निर्माण कार्यां को भी शुरू करने कहा ताकि सभी काम समय पर पूरा हो सके।
अधिकारियां ने बताया कि रन-वे में कम्पेक्सन के कार्य के लिए टैंकर से पानी लाना पड़ रहा है जिससे समय लग रहा है। अभी अंतिम लैयर का डब्ल्यू बीएम हो रहा है। इसके बाद डामर का टायरिंग होगा उसे भी बाहर से मंगाया जाएगा।

इस महीने के आखिर तक  डब्ल्यूबीएम व कम्पेक्सन का कार्य हो जाएगा। उन्होंने बताया कि डामरीकरण की ऊंचाई भी बढ़ाई जाएगी जिससे समय कुछ ज्यादा लग सकता है। उल्लेखनीय है कि खाद्य मंत्री श्री भगत करीब एक सप्ताह पूर्व एयरपोर्ट का निरीक्षण कर अधिकारियों को कार्य मे तेजी नहीं लाने पर अर्थदंड वसूलने के निर्देश दिए थे। निर्देश के अनुपालन में अब उन्न्यन कार्य मे तेजी आई है।

इस दौरान लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री व्ही.के. बेदिया, तहसीलदार श्री इरशाद अहमद, जनपद सीईओ श्री एस.एन. तिवारी, श्यामलाल जायसवाल, प्रवीण गुप्ता, आदर्श बंसल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!