पत्नी से अवैध संबंध होने की शंका में ग्रामीण को काम के बहाने से अपने घर बुलाकर लोहे की टांगी से उसकी हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल

Advertisements
Advertisements

आरोपी सीता राम ने मृतक की हत्या कर उसके शव को खेत में छुपाने का  किया था प्रयास,

आरोपी से घटना में प्रयुक्त लोहे का टांगी एवं घटना समय पहने कपड़ा को पत्थलगांव पुलिस ने किया जप्त,

थाना पत्थलगांव में आरोपी के विरूद्ध भा.द.वि. की धारा 302, 201 का अपराध क्रमांक 126/22  था पंजीबद्ध,

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी शिवा विश्वकर्मा उम्र 23 वर्ष निवासी चंदागढ़ ने दिनांक 18 अप्रैल 2022 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका पिता मृतक जयनाथ विश्वकर्मा बढ़ाई का कार्य करता था, जिसे आज सुबह लगभग 7 बजे बढ़ई का कार्य करने हेतु सीता राम निवासी खजरीबहला द्वारा अपने घर में बुलाया गया था। जिसके कारण उसके पिता अपने मोटर सायकल से उनके घर गये थे। सुबह लगभग 08ः30 बजे ग्राम खरजीबहला निवासी परिचित ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि तुम्हारे पिता यहां बढ़ई का काम करने आया था उन्हें सीता राम ने टांगी से मारकर हत्या कर दिया है एवं उनके शव को छिपाने के उद्देश्य से घसीटते हुये ले जाने के दौरान एक खेत में ले जाकर छोड़ दिया है। तब प्रार्थी तुरंत अपने परिजनों के साथ मौके पर जाकर अपने पिता के शव को देखा। मृतक के दाहिने कान, गला एवं पीठ में टांगी से मारने का निशान एवं गले में कपड़े का गमछा बंधा था, जिसमें खून लगा दिखा, घसीटने से खरोच का निशान, पीठ और दोनों पैर में दिखा। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में धारा 302, 201 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना पत्थलगांव द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर पता-तलाश कर प्रकरण के आरोपी सीता राम को ग्राम लुड़ेग से अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसे अपनी पत्नी का मृतक जयनाथ विश्वकर्मा से अवैध संबंध होने की शंका थी, इसी बात को लेकर वह बहाने से उसे अपने घर बुलाकर टांगी से उसकी हत्या करना एवं उसके शव को छिपाने के उद्देश्य से खेत की ओर ले जाना बताया गया। पुलिस द्वारा आरोपी से घटना में प्रयुक्त टांगी, कपड़े का गमछा एवं घटना समय पहने कपड़ा को जप्त किया गया। आरोपी सीता राम उम्र 50 साल निवासी खजरीबहला थाना पत्थलगांव को दिनांक 19 अप्रैल 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

मृतक

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक एन.एल. राठिया, प्र.आर. 375 प्रेमप्रकाश कुर्रे, प्र.आर. 399 इग्नासियुस एक्का, आर. 332 कमलेश्वर वर्मा, आर. 60 मरियानुस एक्का, आर. 530 बलराम साय पैंकरा, आर. 225 सुरेन्द्र यादव की महत्वपूर्ण एवं सक्रिय भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!