कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक, विभागों के लंबित प्रकरणों का यथाशीघ्र निराकरण करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी अभियान के शिविरों की ली जानकारी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर सौरभ कुमार की अध्यक्षता में आज यहां कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को उनके विभाग के लंबित प्रकरणों का यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कृषि एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों से किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी अभियान के अंतर्गत सहकारी समितियों में लगाए जा रहे विशेष शिविर के संबंध में जानकारी लेते हुए कहा कि अधिक से अधिक कृषक के.सी.सी का लाभ उठा पाए तथा कृषकों का शत् प्रतिशत् ई.के.वाय.सी सत्यापन सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देश का पालन सुनिश्चत करें। कलेक्टर ने लू और पानी की समस्या की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि पानी की समस्या के संबंध में शिकायत नहीं आनी चाहिए।

कलेक्टर ने समय-सीमा अंतर्गत निराकृत किए जाने वाले राजस्व प्रकरणों जिसमें विवादित एंव अविवादित नामांतरण, बटवारां, डायवर्सन एवं सीमांकन सहित अन्य आवेदनों की स्थिति, स्लम पट्टों पर भूमि स्वामी अधिकार संबंधी आवेदनों के निराकरण की स्थिति, नजूल, कृषि भूमि, एवं आबादी पट्टों पर भू-स्वामी अधिकार दिए जाने से संबंधित आवेदनों, नजूल भूमि आबंटन/व्यवस्थापन संबंधी आवेदनों का निराकरण, लोक सेवा गारंटी अधिनियम अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निराकरण की स्थिति तथा लंबित आवेदनों एवं निर्धारित समय अवधि में निराकरण किए जाने के संबंध में चर्चा की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!