जमीन विवाद में गई वृद्धा की जान, रिश्ते के नाबालिग पोते ने सिर में डंडे से हमला कर ले ली जान….जाने क्या है पूरा मामला

Advertisements
Advertisements

जमीन बंटवारा की बात को लेकर अपने रिश्ते की दादी को लकड़ी का डंडा से सिर में कई बार वारकर हत्या करने वाले 15 वर्षीय अपचारी बालक को सन्ना पुलिस द्वारा चंद घंटे में संरक्षण में लेकर पूछताछ उपरांत बाल संप्रेषण गृह भेजा

थाना सन्ना में अपचारी बालक के विरूद्ध अप.क्र. 45/22 धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 26.04.2022 को प्रार्थिया अनिता रवि उम्र 22 साल निवासी कवई ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मृतिका सीता रवि उम्र 65 साल उसकी दादी सास थी। घटना के समय प्रार्थिया के परिवार एवं मृतिका के बेटा-बहू किसी वैवाहिक कार्यक्रम में गये हुये थे, मोहल्ला घर में बच्चे एवं प्रार्थिया मौजूद थे, उसकी दादी सास सीता रवि अपने हाथ में छड़ी लिये गाय-बैल को लेने के लिये जा रही थी प्रार्थिया का खुला आंगन देखकर उसके घर के पास रूकी उसी समय अपचारी बालक आया और जमीन बंटवारा की बात को लेकर विवाद करने लगा एवं आंगन में रखा लकड़ी का डंडा को हाथ से उठाकर सीता रवि के सिर में कई वार कर दिया, जिससे सीता रवि की मृत्यू हो गई। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर अपचारी बालक के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना सन्ना द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर घटना के आरोपी अपचारी बालक उम्र 15 वर्ष को चंद घंटे में संरक्षण में लेकर पूछताछ किया गया जो उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा को जप्त कर दिनांक 27.04.2022 को बाल संप्रेषण गृह जशपुर में भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं अपचारी को संरक्षण में लेने में निरीक्षक भरतलाल साहू, स.उ.नि. कमल राठिया, स.उ.नि. देवनारायण यादव, प्र.आर. दिलीप मिंज, आर. 208 प्रदीप पाण्डेय, आर. विमलेश एक्का की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!