सरस्वती शिशु मंदिर कुनकुरी में नये शिक्षण सत्र से प्रारंभ होगी 11वीं की कक्षाएं, विद्यालय में उच्चतर माध्यमिक भाग खुलने से विद्यार्थियों व अभिभावकों में उत्साह

Advertisements
Advertisements

विगत कई वर्षो से सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के विस्तार को लेकर चल रहा था मंथन

सागर जोशी,

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

शिक्षा के क्षेत्र में विगत लम्बे समय से महत्वपूर्ण योगदान देने के साथ संस्कारयुक्त शिक्षा देने के संस्थान सरस्वती शिशु मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय कुनकुरी में कक्षा 11वीं का शुभारंभ नये शिक्षण सत्र से किया जा रहा है। गणित एवं जीव विज्ञान विषय की शिक्षा विद्यार्थी इसी विद्यालय में प्राप्त कर सकेंगें। आगमी 1 मई से विद्यालय में कक्षा अरूण (केजी 1) से एकादश (11वीं) तक की शिक्षण व्यवस्था प्रारंभ हो जायेगी।

विगत लम्बे सम से नगर सहित अंचल के विद्यार्थियों एवं अभिभावकों द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय कुनकुरी में उच्चतर माध्यमिक शिक्षण हेतु कक्षा 11वीं प्रारंभ करने की शिक्षण सुविधा प्रारंभ करने की मांग की जा रही थी। इस मांग के पूर्ण होने के बाद विद्यालय में कक्षा अरूण से 11वीं तक के लिये प्रवेश भी प्रारंभ कर दिया गया है।

संस्था के प्राचार्य अजय कुमार कश्यप द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय कुनकुरी में बालक बालिकाओं के लिये छात्रावास सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है तथा अध्यापन का कार्य भी अनुभवी आचार्यो द्वारा कराया जाता है। विद्यालय में संगीत, योग एवं आध्यात्मिक शिक्षा के साथ कम्प्यूटर शिक्षा भी प्रदान करने की व्यवस्था है। इस विद्यालय में संस्कारयुक्त वातावरण में शिक्षा देने के साथ साथ विद्यार्थियों के शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास हेतु अनेक क्रियाकलाप संचालित किये जाते है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!