जशपुर कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पत्थलगांव एवं हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर किलकिला का किया निरीक्षण, जेनेरिक मेडिकल स्टोर के माध्यम से जनसामान्य को सस्ते दर पर दवाईयां उपलब्ध कराने दिये निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज विकासखंड पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं हेल्थएण्ड वेलनेस सेंटर किलकिला का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थिति पंजी, ओपीडी, एक्सरे कक्ष, महिला एवं पुरूष वार्ड, हमर लैब, भंडार कक्ष, प्रसव कक्ष सहित पूरे केन्द्र का अवलोकन किया। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पत्थलगांव श्री आर एस लाल, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

उन्होंने अधिकारियों को स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करने एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। कलेक्टर ने केन्द्र में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेते हुए मरीजों की सुविधाओं का ख्याल रखने की बात कही। जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए केन्द्र में आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं जेनेरिक दवाईयां ही मरीजों के लिए लिखने के निर्देश दिए। धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स का अवलोकन करते हुए कलेक्टर ने जनसामान्य को सस्ते दर पर दवाईयां उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें साथ ही इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने की बात कही। जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके। साथ ही वैधता समाप्त होने वाले दवाईयों को पृथक करने के लिए निर्देशित किया।

इसी प्रकार ग्राम पचंायत किलकिला में संचालित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निरीक्षण कर सेंटर में उपस्थिति पंजी, ओपीडी पंजी, दवा स्टॉक पंजी का अवलोकन किया। कलेक्टर ने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को केंद्र में उपस्थित रहकर आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!