क्षेत्र में टीकाकरण की बढ़ी रफ़्तार, एक ही दिन में 30 हजार से अधिक लोगों ने कराया कोविड टीकाकरण

Advertisements
Advertisements

मानपुर के सुदूर वनांचल की 95 वर्षीय बुजुर्ग श्रीमती सलको बाई ने कोरोना टीके का दूसरा डोज लगवाकर जागरूकता की मिसाल प्रस्तुत की

त्यौहारों के दृष्टिगत टीकाकरण कराने के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल का करें पालन – कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

राजनांदगांव, कोविड-19 से सुरक्षा के लिए सुरक्षित टीका सुरक्षित परिवार जनअभियान के अंतर्गत 18 सितम्बर शनिवार को एक ही दिन में 30 हजार से अधिक लोगों ने कोविड टीकाकरण कराया है। जिले में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी है। जिले में महिलाओं एवं बुजुर्गो की टीकाकरण में अपनी विशेष सहभागिता से जागरूकता की एक मिसाल प्रस्तुत की है। दूरस्थ मानपुर विकासखंड के गांव कोंडे मारकोली की 95 वर्ष की बुजुर्ग श्रीमती सलको बाई ने कोरोना टीके का दूसरा डोज लगवाया। वहीं डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम मोहड़ की 76 वर्षीय श्रीमती कमला बाई कुर्मी ने भी टीके का दूसरा डोज लगवाया। जिले में टीकाकरण के लिए शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी उत्साह है। विगत दिनों साल्हेवारा के ग्राम सरोधी की 5 गर्भवती महिलाओं ने अपने शिशुओं को सुरक्षित रखने के लिए कोविड का टीका लगवाया। जिले में अब तक 11 लाख 29 हजार 457 लोगों ने टीका लगवा लिया है।

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि व्यापक जनअभियान चलाकर जिले में कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जिले में टीके की कमी नहीं है। शत प्रतिशत टीकाकरण से ही सभी सुरक्षित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी भी नहीं टला है। त्यौहार को देखते हुए सभी कोरोना प्रोटोकॉल, मास्क लगाने, हाथ को साबुन से बार-बार धोने तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन लगातार करते रहें। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती राज्य महाराष्ट्र तथा मध्यप्रदेश से आने वाले लोगों कोविड जांच की जा रही है तथा बार्डर में सख्ती बढ़ाई गई है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन तथा टीकाकरण ही सुरक्षा का उपाय है। ऐसे व्यक्ति जो अभी भी छूट गए हैं, उन्हें लक्षित कर टीकाकरण के लिये प्रोत्साहित करें। सभी अधिकारी- कर्मचारी एवं स्वास्थ्यकर्मी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन सभी टीकाकारण के लिए जनसामान्य को जागरूक कर रहे हैं। हर नागरिक का यह फर्ज है कि वह टीकाकरण के लिए अपना योगदान दें और समाज को कोविड-19 से सुरक्षित करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!