मुख्यमंत्री ने लटोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया मुआयना, लापरवाही के चलते मेडिकल ऑफिसर को निलंबित करने के निर्देश, बीएमओ एवं प्रभारी अधिकारी को नोटिस

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने भेंट-मुलाकात अभियान के चौथे दिन सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा क्षेत्र के गांव लटोरी पहुंचे। वहां उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का मुआयना कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मेडिकल ऑफिसर से दवाओं की आपूर्ति एवं वितरण की बारे में पूछताछ की। मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य को उपलब्ध कराई गई दवाओं का स्टाक रजिस्टर एवं वितरण की जानकारी संधारित न होने के गहरी नाराजगी जताई और लापरवाही बरतने के मामले में वहां के मेडिकल ऑफिसर राकेश कुमार साव को निलंबित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने इस मामले में खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रशांत सिंह और प्रभारी शत्रुघन भगत को कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान वहां इलाज कराने आए मरीजों से भी चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं और निःशुल्क दवाएं मिले, यह हरहाल में सुनिश्चित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि दवाओं की आपूर्ति की जानकारी, स्टाक रजिस्टर एवं वितरण की जानकरी संधारित की जानी चाहिए। स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए आने वाले मरीजों और उन्हें निःशुल्क वितरित दवाओं की भी जानकारी संधारित की जानी चाहिए।

Advertisements
error: Content is protected !!