नवापाराकला में मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणाएं : नवापाराकला के लोगों को मिलेगी पुल की सुविधा, बढ़ेगा व्यापार, गेज नदी पर बनेगा नया पुल

Advertisements
Advertisements

उमेश्वरपुर में उप तहसील के गठन से राजस्व प्रकरणों के निराकरण मे आएगी तेजी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के पांचवे दिन सूरजपुर जिले के प्रेमनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत नवापाराकला पहुंचे. मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आम जनों से भेंट मुलाकात करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए बड़ी घोषणाएं की.

मुख्यमंत्री ने राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए उमेश्वरपुर में उप तहसील स्थापित करने की घोषणा की.   प्रेमनगर के उमेश्वरपुर में लो वोल्टेज समस्या को दूर करने के लिए मुख्यमंत्रीश्री बघेल ने बिजली सब स्टेशन स्थापित करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने प्रेमनगर उ.मा. स्कूल के नवीन भवन के निर्माण की स्वीकृति की भी  घोषणा की.

नवापाराकला से चिरमिरी क्षेत्र के जुड़ जाने से यहां व्यापार की बड़ी संभावनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री ने  गेजी मार्ग में गेज नदी पर नए पुल के निर्माण की भी घोषणा की है. इसी तरह से चौरीपहाड़ में देवपूजा की सुविधा का विस्तार तथा पेयजल समस्या से ग्रसित गांवों में सौरऊर्जा पेयजल सुविधा स्थापित करने की भी मुख्यमंत्री ने  घोषणा की है.

नवापाराकला में मुख्यमंत्री ने दी विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेमनगर विकासखंड के तीन ग्राम पंचायतों में करोड़ों के विकास कार्य की सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने प्रेमनगर में 2.5 करोड़ रूपए की लागत से तैयार होने वाले नवीन सामुदायिक भवन  का शिलान्यास किया.  इससे  स्थानीय लोगों को काफी ज्यादा लाभ मिलेगा.  मुख्यमंत्री ने 1.5 करोड़ रूपए की लागत से तैयार होने वाले प्री मेट्रिक बालक छात्रावास कोटेया का शिलान्यास किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महगई में 27.2 लाख की लागत से तैयार होने वाले स्टाफ क्वार्टर का लोकार्पण किया.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!