भाजपा प्रभारी पुरंदेश्वरी की पत्रकार वार्ता का जबाब : पुरंदेश्वरी ने माना भाजपा के पास न मुद्दे है न नेतृत्व-कांग्रेस

पुरंदेश्वरी 5 बैठक 2 दिन के दौरे में सरकार के खिलाफ कुछ नही खोज पाई – कांग्रेस

छग में भाजपा के पास मुद्दे नहीं उस नियम को ले कर आंदोलन करने जा रही जिसका खुद पालन करवाती थी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता की प्रभारी डी पुरंदेश्वरी की पत्रकार वार्ता में उठाये गये विषयों को कांग्रेस ने सतही बताया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि पुरंदेश्वरी ने मान लिया कि छग भाजपा मुद्दाविहीन, नेताविहीन हो गयी है। वह 2023 के चुनाव में भाजपा के 15 साल के काम को ले कर जाने की बात कर रही है, जिन कामों को जनता ने 2018 के चुनाव में तीन चौथाई बहुमत के साथ नकार दिया था। 15 सालों तक भाजपा ने सिर्फ भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी ही तो किया था, जिससे जनता परेशान हो गयी थी। 2 दिन के दौरे और 5 संभागीय बैठकों को करने का दावा करने वाली भाजपा प्रभारी कांग्रेस सरकार के खिलाफ एक भी मुद्दा नहीं खोज पाई। यह कांग्रेस सरकार की बड़ी सफलता है सवा तीन साल में विपक्ष मुद्दाविहीन हो गया है। उसके पास सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए जनहित के कोई विषय बचे ही नही हैं। उसके पास किसान मजदूर युवा जैसे मुद्दों पर आंदोलन करने को कुछ बचा नहीं है, इसलिए वह काल्पनिक मुद्दे पर आंदोलन करने जा रही है। 16 मई को भाजपा उस नियम को ले कर प्रदर्शन करने जा रही है, सरकार में रहने के दौरान जिस नियम को उसने खुद बनाया था और 15 साल तक उसी नियम के आधार पर धरना, प्रदर्शन, आंदोलन और सार्वजनिक आयोजनों के लिए खुद अनुमति देती थी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भाजपा प्रभारी डी पुरंदेश्वरी से सवाल किया कि जो नियम भाजपा सरकार में लोकतांत्रिक थे कांग्रेस सरकार में वही अलोकतांत्रिक कैसे हो गए ? जो नियम भाजपा शासित राज्यों यूपी, गुजरात, हरियाणा केंद्र सरकार के अधीन दिल्ली में लागू है, जो छत्तीसगढ़ में रमन सरकार के समय से लागू है, भाजपा द्वारा उसको ले कर आंदोलन करना यह बताता है कि भाजपा बेशर्म और अवसरवादी दल है वह नियमो की व्याख्या अपनी सुविधा के आधार पर करता है।

कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा प्रभारी प्रधानमंत्री आवास और वर्मी कम्पोस्ट को ले कर झूठे आरोप लगा कर भ्रम फैला रही है। केंद्र द्वारा छत्तीसगढ़ के लिए आबंटित पीएम आवास की स्वीकृति को एकतरफा रद्द कर छत्तीसगढ़ के साथ अन्याय किया है। पुरंदेश्वरी जबाब दे मोदी सरकार छग के रद्द पीएम आवास को कब बहाल करेगी। पुरंदेश्वरी वर्मी कम्पोस्ट को ले कर भी झूठ बोल रही है। उनकी केंद्र सरकार ने छग के उर्वरकों के कोटे में जो कटौती किया है उसके विकल्प के रूप में छग के किसान वर्मी कम्पोस्ट को अपना रहे हैं। जो वर्मी कम्पोस्ट भाजपा के राज में सरकार 60 से 70 रु किलो में खरीदती थी, आज उसी को कांग्रेस सरकार स्वसहायता समूह से 10 से 12 रु में खरीद रही थी । छग में भ्रष्टाचार का दौर 2018  में रमन सरकार की विदाई के साथ समाप्त हो गया है।

Advertisements
error: Content is protected !!