विवाहित महिला से दुष्कर्म करने के आरोपी को चौकी पंडरापाट पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध होने के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में

चौकी पंडरापाट थाना बगीचा में आरोपी टेम्पू राम के विरूद्ध भादवि की धारा 376 के अंतर्गत अपराध क्रमांक 71/2022 पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि चौकी पंडरापाट क्षेत्र की रहने वाली 22 वर्षीय विवाहित महिला ने दिनांक 8 मई 2022 चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह दिनांक 22 अप्रैल 2022 की रात्रि लगभग 10:00 बजे अपने घर के बाहर कुछ काम कर रही थी, इसके पति एवं परिवार के अन्य सदस्य घर से बाहर किसी कार्य से गए थे. उसी दौरान मौका देख कर टैंपू राम, प्रार्थिया के पास आया और जबरदस्ती खींचते हुए अपने साथ प्रार्थिया के घर के पीछे ले जाकर दुष्कर्म किया। प्रार्थिया अपने पति एवं सास-ससुर के वापस घर में आने पर घटना की बात उन्हें बताई। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी के विरुद्ध धारा 376 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान महिला संबंधी अपराध होने पर चौकी पंडरापाट द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर मुखबीर की सूचना पर पता-तलाश कर आरोपी को उसके ग्राम से अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। आरोपी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर आरोपी टेम्पू राम उम्र 32 साल निवासी पीपरढाब महनई को दिनांक 9 मई 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में चौकी पंडरापाट प्रभारी सहायक उप निरीक्षक  संतोष सिंह, प्रधान आरक्षक विनोद भगत, आरक्षक  572 आंनद मिंज की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
error: Content is protected !!