कलेक्टर जशपुर ने फरसाबहार के एसडीएम, तहसील एवं जनपद कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षणए राजस्व प्रकरणों का समय-सीमा में करें निराकरण-कलेक्टर

कर्मचारियों को अपने दायित्वों का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज विकासखंड फरसाबहार के एसडीएम, तहसील एवं जनपद कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कर्मचारियों को शासकीय कार्याे में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने एवं अपने दायित्वों का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने के निर्देश दिए। श्री अग्रवाल ने एसडीएम, तहसील कार्यालय  के विभिन्न कक्षो, शाखाओ, रिकार्ड रूम सहित पूरे परिसर का मुआयना करते हुए राजस्व अभिलेखों एवं दस्तावेजों के रख-रखाव का बारीकी से अवलोकन किया। उन्होंने कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों और प्रभारी अधिकारियों को अपनी-अपनी शाखा के सभी रिकॉर्ड अद्यतन और व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए।राजस्व प्रकरणों का निराकरण की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने सभी लंबित राजस्व प्रकरणों को निर्धारित समयावधि में निराकृत करने के  निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही कार्यालय में आने वाले आम जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनने एवं उसका निराकरण करने के लिए कहा। जिससे आम जनता को लाभान्वित किया जा सके। 

इसी प्रकार जनपद कार्यालय का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया। उन्होंने कार्यालय के कर्मचारियों से उनके दायित्व एवं कार्याे की जानकारी ली। कार्यालय में ग्रामीणों के लिए आवश्यक सुविधाएं रखने एवं उनकी समस्याओं का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कार्यालय परिसर में साफ-सफाई की व्यवस्था का भी जायजा लिया और परिसर को स्वच्छ रखने तथा साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व फरसाबहार श्री मोहम्मद शबाब खान, जनपद सीईओ श्री धनेश कुमार टेंगवार, सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
error: Content is protected !!