स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कुनकुरी में शिक्षक-पालक बैठक संपन्न

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक यू.डी.मिंज,एवं कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में विगत दिवस 13 मई 2022 को कुनकुरी विकासखण्ड के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कुनकुरी में शिक्षक एवं पालकों का बैठक आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम कुनकुरी श्री रवि राही, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जे.के.प्रसाद, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कुनकुरी, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कुनकुरी के प्राचार्य, शिक्षकगण सहित बड़ी संख्या में अभिभावक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

                विधायकयू.डी.मिंज ने कहा कि यह स्कूल बहुत पुराना है, 1946 से संचालित है जिसमें वे स्वयं भी पढ़ाई किए हैं। उन्होंने कहा कि वे इस स्कूल को छत्तीसगढ़ का बेस्ट स्कूल बनाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल को जर्जर स्थिति से आज अच्छे मुकाम पर पहुंचाया गया है, षिक्षक-प्राचार्य और छात्र मिलकर इसे एक अच्छा स्कूल बनाएं। उन्होंने कहा कि समर कैम्प में गार्डन विकसित करने, पेड़-पौधे लगाने ओर सुरक्षा पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि योग्य छात्रों को जिम्मा देकर पेड़-पौधे की सुरक्षा एवं देखभाल करावें। बैठक में बच्चों को षिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सोने जाने के पूर्व यह सोंचे कि आज क्या-कया गलतियॉ हुई, समय बर्बाद किया या सदुपयोग किया। सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारित कर पूरी लगन से मेहनत करना जरूरी है।

                कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने छात्र-छात्रों को पूछा कि स्कूल कैसा लग रहा है। जिसके जवाब में छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों ने कहा कि यह स्कूल बहुत अच्छा लग रहा है। वे बहुत खुष हैं। कलेक्टर ने कहा कि स्कूल को जिला का बेस्ट स्कूल बनाना है और प्राईवेट स्कूल से बेहतर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल षिक्षक, छात्र और पालकों से बनता है सभी मिलकर स्कूल को सवांरे। अतिरिक्त कक्षा संचालित करने पर जोर देते हुए कहा कि 16 मई से आयोजित समर कैम्प में अधिक से अधिक छात्र भाग ले। उन्होंने कहा कि स्कूल की सम्पति छात्रों की है और वे इसे संभालकर रखें, साफ-सुथरा रखें। इस अवसर पर कुछ अभिभावकों ने कोचिंग सेंटर खोनले एवं हॉस्टल की मांग की। जिस पर विधायक एवं कलेक्टर ने पहल करने की बात कही।  

Advertisements
error: Content is protected !!