25 वर्षीय युवती को शादी करने का झांसा देकर विगत 2 वर्षों से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

आरोपी ने युवती से विवाह करने हेतु विवाह-अधिकारी के समक्ष कराया था पंजीयन, परंतु वह युवती को छोड़कर गया था भाग

सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपी आनंद प्रकाश तिग्गा के विरूद्ध भा.द.वि. की धारा 366, 376 (2)(एन) के अंतर्गत अपराध क्रमांक 152/2022 पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि चौकी लोदाम क्षेत्रांतर्गत रहने वाली 25 वर्षीय युवती ने दिनांक 12 मई 2022 को थाना सिटी कोतवाली जशपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह वर्ष 2018 में आई.टी.आई. की पढ़ाई करने हेतु कॉलेज जाती थी उसी दौरान उसका आरोपी आनंद प्रकाश तिग्गा से परिचय हुआ, दोनों में अच्छी दोस्ती थी। दिनांक 23 मई 2020 को आरोपी ने प्रार्थिया को स्थानीय दर्शनीय स्थल में घुमाने के बहाने ले गया और शादी कर पत्नी बनाउंगा कहकर युवती के मना करने पर उसके साथ दुष्कर्म किया, इसके बाद अनेकों बार उसके साथ दुष्कर्म किया।

दिनांक 21.01.2022 को आनंद प्रकाश तिग्गा ने युवती को शादी करूंगा कहकर विवाह अधिकारी के समक्ष पंजीयन कराया, किन्तु आनंद प्रकाश तिग्गा उसके दूसरे दिन युवती को छोड़कर कहीं भाग गया। प्रार्थिया की उक्त रिपोर्ट पर थाना जशपुर में आरोपी के विरूद्ध धारा 366, 376 (2)(एन) भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना पर आरोपी के निवास में होने की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर प्रकरण के आरोपी आनंद प्रकाष तिग्गा को अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। प्रकरण में आरोपी आनंद प्रकाश तिग्गा उम्र 30 वर्ष निवासी कचहरीपारा जशपुर को दिनांक 16 मई 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, सहायक उप निरीक्षक बैजंती किण्डो, आरक्षक596 शोभनाथ सिंह, सहायक आरक्षक 10 रवि राम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!