नक्सल पीड़ित परिवारों की जिंदगी में छत्तीसगढ़ सरकार भर रही रंग, डेनेक्स कपड़ा प्रिंटिंग यूनिट में मिला 60 महिलाओं को रोजगार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डेनेक्स के प्रिंटिंग यूनिट का किया अवलोकन

Advertisements
Advertisements

कपड़ों में रंग भरने वाली महिलाओं से की बातचीत

बंदूक उठाने वाली नक्सली महिला कपड़ों में भरेंगी रंग

नक्सल पीड़ित परिवारों के लिए आवासीय एवं व्यावसायिक

परिसर कारली में स्थापित हुई नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का चित्र कपड़े पर उकेरा

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान दंतेवाड़ा में नक्सल पीड़ित परिवारों के पुनर्वास हेतु निर्मित आवासीय एवं व्यावसायिक परिसर कारली पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री ने नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री में कपड़ा प्रिंटिंग यूनिट का अवलोकन किया, इस प्रिंटिंग यूनिट में नक्सल पीड़ित, आत्म समर्पित नक्सली एवं उसके परिवार की महिलाएं कपड़ो में रंग भरने का कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान प्रिंटिंग यूनिट में काम कर रही महिलाओं से बातचीत की। इन महिलाओं ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के सामने कपड़ों में प्रिंटिंग कर दिखाया।

नक्सलियों के भय और गरीबी जीवन जीने वाली महिलाओं को अब प्रतिमाह 7000 रुपये

राज्य शासन नक्सल पीड़ित पुनर्वास नीति के तहत पीड़ित परिवारों को सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जा रही है। नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री में बनाये गए प्रिंटिंग यूनिट इन नक्सल पीड़ित परिवारों और आत्मसमर्पित नक्सलियों के जीवन मे रंग भर रही है। यहां ऐसे परिवारों की 60 महिलाएं जो कभी नक्सलियों के डर और गरीबी का जीवन जी रही थी, उन्हें प्रिंटिंग ट्रेनिंग के बाद नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री ‘डेनेक्स‘ की प्रिंटिंग यूनिट में प्रतिमाह 7000 रूपए से ज्यादा की आमदनी होने लगी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का चित्र कपड़े पर उकेरा

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जब नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री ‘डेनेक्स‘ में बनाये गए प्रिंटिंग यूनिट में अवलोकन के लिए पहुँचे तो कार्य करने वाली महिलाएं काफी उत्साहित नजर आयी, उन्होंने ताली बजाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का चित्र कपड़े पर उकेरकर दिखाया। मुख्यमंत्री ने महिलाओं के हुनर की तारीफ की और उनका उत्साहवर्धन करते हुए सुखद भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!