जशपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में बांकी नदी पुनरोद्धार हेतु बैठक सम्पन्न, कलेक्टर ने सभी वर्ग के लोगों से बढ़चढ कर सहयोग करने किया आग्रह

Advertisements
Advertisements

बच्चों ने नदी के सफाई हेतु सहयोग के रूप किया अपना गुल्लक दान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बांकी नदी पुनरोद्धार कार्य में जन सहयोग हेतु व्यापारी संघ एवं विभिन्न समाज प्रमुखों की बैठक आयोजित हुई। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बांकी नदी पुनर्राेद्धार हेतु समाज के सभी वर्ग को अपना योगदान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि बांकी नदी को साफ रखने की जिम्मेदारी हम सब की है। हम सभी के सामूहिक प्रयास से ही नदी का बहाव क्षेत्र सुधार हो सकेगा एवं इसके स्वरूप में निखार आएगी। कलेक्टर ने इस हेतु समाज के विभिन्न वर्गों, युवाओं, व्यापारियों, महिलाओं, ठेकेदारों को आगे बढ़कर इस कार्य मे अपना योगदान करने का आग्रह किया। इस अवसर पर नगर के व्यापारी संघ, ठकेदार संघ, बार संघ, कल्याण आश्रम, बालाजी समिति, संवदेना समिति, सजल महिला समिति, जयमंगल विश्वमंगल, नवीन जागरण सेवा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि बांकी नदी में जलीय पौधे की सफाई, गाद निकासी, गहरीकरण कार्य करने की आवश्यकता है। इस हेतु सफाई कार्य निरंतर होते रहना आवश्यक है। इसके साथ ही ग्राम पंचायतों में भी नदी की सफाई कार्य किए जाए। जिससे नदी के उद्गम स्थल से अंत तक जल स्तर में वृद्धि हो एवं नदी अपनी पुरानी स्वरूप में आ सके। उन्होंने जल संरक्षण के लिए नदी की सफाई एवं उसे स्वच्छ रखने के लिए लोगों को जागरूक करने की बात कही।

इस दौरान बांकी नदी की सफाई के लिए छोटे बच्चों ने भी आगे आकर अपना योगदान दिया। बच्चों ने अपने गुल्लक कलेक्टर श्री अग्रवाल को सौंपकर अपनी जागरूकता का परिचय दिया। जिनमें 10 वर्षीय आमोद आनन्द गुप्ता, 13 वर्षीय देवांश जैन, 10 साल के श्रेयांश जैन, 11 साल के रम्यक जैन एवं 12 वर्ष के सम्यक जैन शामिल है। सभी बच्चों ने कलेक्टर से कहा कि उनके द्वारा बहुत समय से गुल्लक में पैसे जमा किए जा रहे थे, जिनसे वे अपनी पसंदीदा खिलौने खरीदने वाले थे, परंतु लोगों द्वारा बांकी नदी की सफाई के लिए किए जा रहे कार्याे से प्रोत्साहित होकर उन्होंने अपना गुल्लक इस कार्य के लिए सौंपा है। कलेक्टर ने बच्चों की प्रशंसनीय कार्य के लिए सराहना की। साथ ही शहरवासियों ने भी अपनी भूमिका अदा करते हुए सहयोग राशि प्रदान की। कलेक्टर ने जशपुर के नगरवासियों को आगे बढ़कर इसी प्रकार स्वेच्छा से सहयोग प्रदान करने की अपील की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!