आगामी त्यौहार के आयोजन को लेकर प्रबंधन हेतु कलेक्टर एवं एसपी ने ली शांति समिति की बैठक

Advertisements
Advertisements

असामाजिक तत्वों द्वारा शहर की शांति और सुरक्षा को भंग करने का प्रयास करने पर होगी कड़ी कार्रवाई: कलेक्टर

आगामी त्यौहार के दृष्टिगत शहर की सुरक्षा एवं शांति के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन सतर्क : एसपी  

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

राजनांदगांव, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने आगामी त्यौहार के दृष्टिगत शहर में सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था के लिए आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक ली। इस अवसर पर महापौर श्रीमती हेमा देशमुख उपस्थित थी। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि राजनांदगांव संस्कारधानी है। उन्होंने कहा कि शहर की सुरक्षा एवं शांति के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन सतर्क है। असामाजिक तत्वों द्वारा शहर की शांति और सुरक्षा को भंग करने का प्रयास करने पर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि शहर में सभी धर्मों के लोग आपसी भाईचारा से रहते हैं। जिला एवं पुलिस प्रशासन को हमेशा नागरिकों का सहयोग मिलता रहा है। किसी प्रकार की घटना होने पर आपसी समन्वय से मामले को सुलझाया जाए। प्रशासन नागरिकों के सहयोग और शहर की शांति एवं सुरक्षा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर आने की आशंका है। आने वाले त्यौहारों में सभी को सतर्क रहना जरूरी है। इसके लिए सभी टीकाकरण जरूर कराएं। जिले में अब तक 12 लाख नागरिकों का टीकाकरण हो चुका है। टीकाकरण से बचे हुए लोगों को इसके लिए प्रेरित करें। टीकाकरण के साथ ही कोरोना के प्रोटोकाल का पालन जरूर करें।

पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने कहा कि राजनांदगांव को संस्कारधानी के रूप में जानते है। यहां अलग-अलग विचारधारा, सम्प्रदाय, धर्म के नागरिक आपसी भाईचारा से रहते है। किसी भी स्थान पर अपराधिक घटना नहीं होनी चाहिए। सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट नहीं करना चाहिए। इस प्रकार की घटना होने पर संबंधितों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। विभिन्न त्योहारों में भीड़ अधिक होने की आशंका होती है। उन स्थानों पर पुलिस की टीम तैनात रहेगी। कोई भी घटना होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी समाज प्रमुख कोई भी परेशानी आने पर प्रशासन को अवगत जरूर कराएं, जिससे सुरक्षा व्यवस्था की जा सके।

महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने कहा कि सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट से किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचना चाहिए। किसी भी प्रकार की घटना घटित होने पर जिला एव पुलिस प्रशासन तथा सभी समाज के नागरिक आपसी समन्वय से ठीक करने का प्रयास करें। सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट को रोकने का प्रयास होना  चाहिए। जिससे शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे। बैठक में उपस्थित विभिन्न समाज प्रमुखों ने शहर में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने सुझाव भी दिए। इस अवसर पर लीलाराम भोजवानी, कुलबीर छाबड़ा, एडीएम सीएल मारकण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रज्ञा मेश्राम, नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी, एसडीएम राजनांदगांव मुकेश रावटे सहित विभिन्न समाज प्रमुख एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!