राजीव गांधी किसान न्याय योजना में शामिल हुआ एरी सिल्क कोकून उत्पादन

Advertisements
Advertisements

कसारे वन्या सिल्क मिल के डायरेक्टर ने सौजन्य मुलाकात कर मुख्यमंत्री का जताया आभार

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

रायपुर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज उनके निवास कार्यालय में कसारे वन्या सिल्क मिल के डायरेक्टर डी.एस. कसारे ने सौजन्य मुलाकात की । उन्होंने राज्य शासन द्वारा किसान हित में शुरू किए गए राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत एरी सिल्क कोकून के उत्पादन को भी सम्मिलित किये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया । श्री कसारे ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को एरी सिल्क का बना शॉल भेंट किया।

इस अवसर पर श्री कसारे ने बताया कि उन्होंने केन्द्रीय सिल्क बोर्ड के सिल्क समग्र-2 के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में 10 हजार एकड़ क्षेत्र में एरी कोकून की खेती के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किया है । यह केंद्रीय सिल्क बोर्ड के सहयोग से छत्तीसगढ़ सरकार और कसारे वन्या सिल्क मिल का संयुक्त उपक्रम होगा । इस योजना से  10 हजार लोग प्रत्यक्ष रूप से तथा लगभग 50 हजार लोग अप्रत्यक्ष रूप से लाभान्वित होंगे ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय सिल्क बोर्ड में प्रस्ताव भेजने सहमति प्रदान करते हुए कहा कि इस परियोजना के लिए आवश्यक सहयोग दिया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि निश्चित ही इस योजना से सुदूर वनांचल में रहने वाले आदिवासियों एवँ किसानों की आय में वृद्धि होगी । जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार होगा ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!