ग्रामीण के खेत में रखे हल (नागर) की चोरी करने वाले आरोपी शिवनारायण यादव को चौकी पण्डरापाठ पुलिस ने चंद घंटे में गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में,

Advertisements
Advertisements

चौकी पण्डरापाठ में आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 84/2022 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर  

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी समरत सिदार उम्र 35 साल निवासी रौनी ने दिनांक 3 जून 2022 को चौकी पण्डरापाठ में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह दिनांक 02 जून 2022 को अपने खेत में हल एवं बैल लेकर खेत की जोताई करने गया था, खेत जोताई करने के बाद शाम करीब 05:30 बजे बैल को खोलकर हल (नागर) को खेत में ही छोड़कर अपने घर लौट आया। प्रार्थी दिनांक 03 जून 2022 के प्रातः में पुनः अपने खेत में बैल को लेकर जोतने गया तो देखा कि खेत में रखा उसका हल (नागर) को काई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया है। प्रार्थी अपने हल (नागर) को आस-पास पता कर रहा था तो उसे एक महिला की सूचना पर ज्ञात हुआ कि उसके हल नागर को शिवनारायण यादव द्वारा चोरी कर लिया गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी पण्डरापाठ में धारा 379 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

प्रकरण की विवेचना दौरान आरोपी का पता-तलाश कर आरोपी शिवनारायण यादव को अभिरक्षा में लिया गया, पूछताछ में आरोपी ने उक्त चोरी की घटना को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से चोरी किया हुआ हल (नागर) कीमती 2 हजार रूपये को जप्त किया गया। आरोपी शिवनारायण यादव उम्र 35 साल निवासी दतलगवा रौनी चौकी पण्डरापाठ के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 3 जून 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

इस विवेचना कार्यवाही करने एवं आरोपी की गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी पण्डरापाठ सहायक उपनिरीक्षक  संतोष सिंह, प्रधान आरक्षक 122 विनोद भगत, प्रधान आरक्षक 390 कृपा सिंधु तिग्गा, आरक्षक 445 दाउद एक्का का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!