मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुआ अमल, स्वामी आत्मानंद स्कूल दरभा के 39 बच्चे शैक्षणिक भ्रमण पर नारायणपुर हुए रवाना

Advertisements
Advertisements

छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण के लिए संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर अमल करते हुए शिक्षा विभाग द्वारा शैक्षणिक भ्रमण के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल दरभा के 39 विद्यार्थियों को नारायणपुर जिला स्थित विवेकानंद आश्रम में स्वामी विवेकानंद एवं स्वामी आत्मानंद के जीवन के विभिन्न पहलुओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए रवाना किया गया। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने शैक्षणिक भ्रमण के लिए जा रहे बच्चों के वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाक़ात कार्यक्रम के दौरान दिए निर्देशों का जिला प्रशासन के द्वारा अमल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के जगदलपुर प्रवास में स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल का निरीक्षण के दौरान बच्चों ने स्वामी आत्मानंद के बारे में जानकारी ली, मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद के बारे मे विस्तार से बताया और छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक जगदलपुर रेखचंद जैन ने कहा हमारे संवेदनशील मुख्यमंत्री की सोच है कि हमारे बच्चों क़ो अंग्रेजी शिक्षा मिले, हमारे बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं मे सफल हो इसलिए छतीसगढ़ सहित पुरे बस्तर संभाग मे स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कुल खोला गया है. जिससे भी बच्चों एवं पालकों मे उत्साह है और जनता क़ो ये विश्वास है “भूपेश है तो भरोसा है” स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रति बच्चों एवं पालकों में उत्साह को देखते हुए और अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जा रहे हैं. इसके अलावा हिंदी के उत्कृष्ट विद्यालय के लिए स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम स्कूल भी खोले जा रहे हैं. सरकार शिक्षा की गुणवत्ता एवं उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने के लिए लगातार कार्य कर रही है. नक्सली हिंसा के कारण नक्सली प्रभावित क्षेत्रों में बंद हो चुके 260 स्कूलों को इस शैक्षणिक सत्र से पुनः आरंभ किया गया है।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान, खंड शिक्षा अधिकारी दरभा राजेश उपाध्याय, बीआरसी समलूराम कश्यप, स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल के शिक्षक सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी एवं स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल दरभा के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!