दहेज की मांग कर प्रताड़ित करने वाले आरोपी पति सहित सास एवं जेठानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

दहेज में मोटरसाइकिल एवं वाशिंग मशीन नहीं लाई हो कहकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे

आरोपियों के विरुद्ध थाना जांजगीर में अपराध क्रमांक 435 / 22 धारा 498a, 34 भादवि पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

प्रार्थिया ने थाना जांजगीर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसकी शादी वर्ष 2021 में ग्राम अमरूवा निवासी सुरेश लाठिया के साथ हुई थी शादी के बाद से इसके पति सुरेश लाठिया, सास सुमित्राबाई एवं जेठानी रमा लाठिया सभी एक राय होकर दहेज में मोटरसाइकिल एवं वाशिंग मशीन नहीं लाई हो कहकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे समाज के प्रमुख लोगों के द्वारा कई बार समझाइश देने के बाद भी इसके प्रति एवं ससुराल पक्ष के लोगों में कोई सुधार नहीं आया एवं पुनः पीड़िता को प्रताड़ित एवं मारपीट किए जिसके कारण बीमार होने हॉस्पिटल में भर्ती होकर इलाज करा रही थी इलाज के दौरान ही पीड़िता को इसके पति एवं ससुराल के लोग हॉस्पिटल में छोड़ कर चले गए थे।

प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना जांजगीर में अपराध क्रमांक 435/22 धारा 498a 34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण महिला प्रताड़ना से संबंधित होने एवं गंभीरता को ध्यान में रखते हुए प्रकरण के आरोपी गण सुरेश लाठिया, सुमित्रा लाठिया एवं रमा लाठिया को दिनांक 28.06.22 को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया जहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं विवेचना कार्यवाही में निरीक्षक उमेश साहू, उप निरीक्षक अवनीश श्रीवास एवं आरक्षक दिलीप सिंह का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!