कलेक्टर जशपुर ने जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, अस्पताल में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

डॉक्टर एवं स्टॉप को अपने के कार्य में लापरवाही नहीं बरतने के दिए निर्देश

एनिमिया मुक्त जशपुर अभियान को प्राथमिकता से करें संचालित -कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के ओपीडी, महिला एवं पुरूष वार्ड, विभिन्न लैब सहित पूरे परिसर का अवलोकन किया। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करने एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने केंद्र में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेते हुए मरीजों की सुविधाओं का ख्याल रखने की बात कही। जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने सभी डॉक्टर सहित अन्य स्टॉफ को अपने कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने एवं समय पर उपस्थित होकर अपनी कर्तव्यों का पालन करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्री रंजीत टोप्पो, सिविल सर्जन डॉ. श्री आर एन केरकेट्टा, डीपीएम सुश्री स्मृति एक्का, सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को विभिन्न विभागीय योजनाओं की प्रभावी संचालन के  लिए नियमित रूप से बैठकें एवं कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा। जिससे स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हो सके। उन्होंने आयुष्मान कार्ड निर्माण के संबंध में जानकारी लेते हुए निर्माण में प्रगति लाने एवं जिले में शत प्रतिशत लोगों का  आयुष्मान कार्ड बनाना सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। पोषण पुनर्वास केन्द्र का अवलोकन करते हुए उन्होंने एनिमिया मुक्त जशपुर अभियान को प्राथमिकता से संचालित करने की बात कही। साथ ही जिले में कुपोषण स्तर में कमी एवं शिशु व मातृ मृत्यु दर में कमी लाने के लिए भी विशेष प्रयास करने के लिए कहा। इस दौरान कलेक्टर ने अस्पताल परिसर में निर्मित किए जा रहे आईसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्य में तेजी लाने एवं गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!