जशपुर कलेक्टर ने सिटोंगा में बांकी नदी उद्गम स्थल का किया मुआयना, ग्रामीणों से श्रमदान कर समय-समय पर नदी की साफ-सफाई करने एवं आस पास गंदगी फैलने से रोकने का किया आग्रह

Advertisements
Advertisements

ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देते हुए उनकी समस्याओं को सुना एवं निराकरण हेतु दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर ने आज जनपद जशपुर के सिटोंगा में स्थित बांकी नदी के उद्गम स्थल का मुआयना किया। उन्होनें ग्रामीणों को नदी के उद्गम स्थल का समय समय पर श्रमदान के माध्यम से साफ-सफाई करने एवं नदी के आस पास गंदगी फैलने से रोकने की समझाईश दी। साथ ही नदी किनारे के अतिक्रमण को भी हटाने की बात कही। जिससे नदी के पानी के बहाव में वृद्धि हो एवं नदी अपने पुराने स्वरूप में आ सके। इस अवसर पर जनपद सीईओ श्री प्रेम सिंह मरकाम, तहसीलदार श्री विकास जिंदल सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।

इस दौरान कलेक्टर ने सिटोंगा के ग्रामीणों को विभिन्न शासकीय योजनाओं राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, भूमिहीन कृषक मजदूर न्याय योजना, वन अधिकार पट्टा, आयुष्मान कार्ड, जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य फ्लैगशीप योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने गांव में पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता एवं स्कूल, आंगनबाड़ी के संचालन के सम्बंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने स्थानीय अधिकारियों को गंभीरता से ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने हेतु निर्देशित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!