फोन पर किससे बात करती रहती हो ? पति का इतना पूछना और पत्नि ने गुस्से में पति पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी…..पुलिस ने पत्नि पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर किया गिरफ्तार…..जाने क्या है पूरा मामला…..

Advertisements
Advertisements

पत्नी द्वारा किसी अन्य से मोबाईल से लगातार बात करने पर पति द्वारा पूछने पर नाराज होकर अपने पति को जान से मारने की नियत से पेट्रोल उड़ेलकर आग लगाने वाली आरोपिया बिरसमनी बाई को सिटी कोतवाली पुलिस ने चंद घंटे में किया गिरफ्तार

थाना सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपी महिला के विरूद्ध अप.क्र. 241/2022 धारा 307 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध। 

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

थाना सिटी कोतवाली जशपुर क्षेत्रांतर्गत 21 वर्षीय प्रार्थिया ने दिनांक 21.07.2022 को थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि वर्ष 2012 में प्रार्थिया के पिता (उम्र 45 साल) ने बिरसमनी बाई (उम्र 32 साल) को दूसरी पत्नी बनाकर लाये थे, जिनकी ओर से 02 बच्चे हैं। प्रार्थिया की मौसी मॉं बिरसमनी बाई आये दिन किसी अन्य व्यक्ति से मोबाईल से बात किया करती थी। दिनांक 21.07.2022 के प्रातः 09 बजे भी बिरसमनी बाई किसी से मोबाईल में बात कर रही थी जिसे देखकर प्रार्थिया के पिता ने बिरसमनी बाई को हमेशा फोन में किससे बात करती हो कहकर पूछने लगे जिस पर बिरसमनी बाई नाराज होकर प्रार्थिया एवं इसकी बहन को घर के एक कमरे में ले जाकर बंद कर दी एवं बाहर से कुंडी लगा दी। बिरसमनी बाई अपने पति को रोज मुझसे मोबाईल से बात करने के संबंध में पूछते रहते हो आज तुम्हें जान से मारकर खत्म कर दूंगी कहकर घर में रखे मोटर सायकल टी.व्ही.एस. लूना के पेट्रोल टंकी से लगभग एक पाव पेट्रोल निकालकर अपने पति के उपर उड़ेलकर माचिस से आग लगाकर भाग गई। प्रार्थिया के पिता जलते हुये प्रार्थिया के कमरे के पास जाकर कुंडी को खोले। प्रार्थिया उक्त घटना को खिड़की से देख रही थी एवं आवाज देने पर पड़ोसियों के सहायता से गंभीर रूप से घायल पीड़ित को अस्पताल में लेकर भर्ती किये। बिरसमनी बाई द्वारा प्रार्थिया के पिता को जान से मारने की नियत से उनके उपर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगाकर भाग गई है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपिया महिला के विरूद्ध धारा 307 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर दबिश देकर प्रकरण की आरोपिया बिरसमनी बाई को अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में आरोपिया ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं पुलिस द्वारा पेट्रोल रखने में प्रयुक्त बॉटल एवं माचिस को जप्त किया गया है। आरोपिया बिरसमनी बाई उम्र 32 साल निवासी डोड़काचौरा थाना सिटी कोतवाली जशपुर को दिनांक 21.07.2022 को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपिया को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक किरनेश्वर प्रताप सिंह, स.उ.नि. किशन चौहान, आर. 581 धिरेन्द्र मधुकर, म.आर. 93 पुष्पा कुजूर, म.आर. 172 प्रभा लकड़ा का सराहनीय योगदान रहा। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!