बच्चे का आपरेशन कराना है, पैसे की जरूरत है….बदले में जमीन ले लो….बोलकर बेच दी सरकारी जमीन…..पांच किश्तों में लाखो रूपये लेने के बाद जब बारी आई रजिस्ट्री की तो करने लगा टालमटोल, हुआ ठगी का अहसास, तो थमा दिया फर्जी चेक….फिर आया नया मोड…पढ़े पूरी खबर….

Advertisements
Advertisements

शासकीय जमीन को स्वयं का जमीन बताकर एवम दिखाकर षडयंत्रपूर्वक, बेचने हेतु धोखाधड़ी करने वाले आरोपीगण शैलेष कुमार भगत एवं रामनारायण ठाकुर को थाना पत्थलगांव पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना पत्थलगांव में आरोपीगणों के विरूद्ध अप.क्र. 202/2022 धारा 420, 120(बी) भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

थाना पत्थलगांव क्षेत्र की रहने वाली 36 वर्षीय महिला ने दिनांक 23.06.2022 को थाना पत्थलगांव में लिखित शिकायत पत्र प्रस्तुत की थी कि माह मार्च 2022 में रामनारायण ठाकुर ने शैलेष भगत एवं अन्य 01 व्यक्ति को इसके घर में लाकर बोला कि शैलेष भगत के पुत्र का रायपुर में तत्काल ऑपरेशन कराना है, इसके लिये रकम की आवश्यकता है। तब प्रार्थिया ने रामनारायण ठाकुर को बोली कि वह शैलेष भगत को नहीं जानती है, तब वे बोले कि फुलेता चौक में 40 डिसमिल जमीन है खरीद लेना कहकर जमीन दिखाने के पश्चात् सौदा तय होने पर इकरारनामा कर माह मार्च 2022 में प्रार्थिया ने शैलेष भगत को कुल 5 किष्तों में कुल रू. 5,30,000 /- (पॉंच लाख तीस हजार रू.) दी, इस संबंध में गवाहों की उपस्थिति में वह स्टांप पेपर में हस्ताक्षर कराई है। प्रार्थिया द्वारा उक्त जमीन को रजिस्ट्री कराने कहने पर वे टाल-मटोल करने लगे। प्रार्थिया ने जमीन के आसपास के लोगों एवं ग्राम सरपंच से जानकारी लेने पर उक्त जमीन को शासकीय जमीन होना बताने पर शैलेष भगत से दी गई रकम को वापस मांगने पर दिनांक 04.04.2022 को शैलेष भगत द्वारा रू. 5,10,000 /- (पॉंच लाख दस हजार रू.) का चेक दिया गया, उक्त चेक को पंजाब नेशनल बैंक में जाकर चेक कराने पर चेक किसी अन्य व्यक्ति के नाम होना पाया गया। आरोपियों द्वारा शासकीय जमीन को अपना बताकर प्रार्थिया से रूपये प्राप्त कर धोखाधड़ी करना पाये जाने पर आरोपियों के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में धारा 420, 120(बी) भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना पत्थलगांव द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर मुखबीर सूचना पर पता-तलाश कर आरोपीगण शैलेष भगत एवं रामनारायण ठाकुर को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया जो उक्त अपराध को अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर घटित करना स्वीकार किये। विवेचना क्रम में पुलिस द्वारा चेक, इकरारनामा एवं बैंक का रिटर्न फार्म को जप्त किया गया है। आरोपीगण 1-शैलेष भगत उम्र 39 साल निवासी केराकछार पटेलपारा थाना पत्थलगांव एवं 2-रामनारायण ठाकुर उम्र 40 साल निवासी खारढोढ़ी स्कूलपारा थाना पत्थलगांव को दिनांक 21.07.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण का अन्य 01 आरोपी फरार है, जिसकी लगातार पता-तलाश की जा रही है।  

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक मल्लिका तिवारी, स.उ.नि. एन.पी.साहू, स.उ.नि. जे.आर. मिर्रे, आर. 118 लव कुमार चौहान एवं आर. 748 भवानी लाल कहरा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!