जशपुर जिला चिकित्सालय में सोमवार को निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का हो रहा आयोजन, दिल्ली के विशेषज्ञ चिकित्सक करेंगे जांच और देंगे सलाह

Advertisements
Advertisements

कैंसर मरीजों की जांच एवं संभावित मरीजों की भी होगी पहचान, अवसर का लें लाभ

अपने आसपास के संभावित कैंसर लक्षणों के मरीजों को भी दें यह जानकारी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो

जशपुर. जशपुर जिला मुख्यालय स्थित जिला चिकित्सालय में निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन 4 अक्टूबर सोमवार को आयोजित किया गया है। कैंसर के मरीजों व कैंसर बीमारी के सम्भावित मरीज़ों के लिये यह एक अच्छा अवसर है, जब उन्हें जशपुर में ही निःशुल्क कैंसर पर उपचार संबंधित सलाह विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा मिलेगी। 

इसमें दिल्ली के ऑनकोलॉजिस्ट कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर दिनेश पेंडारकर एंव उज्जैन के कीमोथेरेपी नोडल अधिकारी डॉ सीएम त्रिपाठी मुख्य रूप से सेवा देंगे। जशपुर कैंसर वार्ड के प्रभारी डॉ लक्ष्मीकांत आपट ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शिविर जिला चिकित्सालय में दोपहर एक बजे से तीन बजे तक आयोजित होगा। जिसमें उक्त डॉ कैंसर के मरीजों व संभावित मरीजों की जांच करेंगें।

उन्होंने बताया कि यह एक अच्छा अवसर है और इसका सभी मरीजों को बेहतर लाभ होगा। यहां चल रहे मरीजों के इलाज को विशेषज्ञ चिकित्सक देखेंगे और सलाह देंगे। संभावित लक्षणों वाले मरीजों को महत्वपूर्ण सलाह एवं उपचार संबंधित जानकारी दी जाएगी। वहीं इस संदर्भ में जागरूकता हेतु भी कार्य किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जशपुर में अब तक डेढ़ सौ से अधिक मरीज जशपुर जिला चिकित्सालय में उपलब्ध कैंसर चिकित्सा सुविधा का लाभ ले चुके हैं और ले रहे हैं। कैंसर के मरीजों को इससे पहले किसी भी प्रकार की सलाह के लिए लंबी दूरी तय करना पड़ता था और इलाज के लिए काफी पैसे भी खर्च करने पड़ते थे। जशपुर जिला चिकित्सालय में सुविधा उपलब्ध होने के बाद कैंसर के उन मरीजों को बेहतर लाभ हुआ है जो खासकर गरीब तबके के हैं।

4 अक्टूबर सोमवार को आयोजित इस शिविर को सफल बनाने के लिए डॉक्टर लक्ष्मीकांत आपट ने लोगों से अपील की है कि अपने व अपने आसपास के संभावित मरीजों को इस संदर्भ में जानकारी देकर दोपहर एक बजे से तीन बजे तक आयोजित शिविर की जानकारी दें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!