धनवंतरी मेडिकल स्टोर से हर वर्ग के लोगों को मिल रहा लाभ, जशपुर जिले के कुनकुरी नगरीय क्षेत्र में 2559 उपभोक्ताओं को 9 लाख 35 हजार से अधिक कीमत की दवाईयों को 4 लाख 10 हजार 751 रुपए पर किया गया है प्रदान

Advertisements
Advertisements

जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में 50 से 61 प्रतिशत तक की छूट पर विक्रय की जा रही है दवाईयां

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आम नागरिकों को बाजार में मिलने वाली महंगी दवाईयों से राहत दिलाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर प्रारंभ किया गया है। जहां सस्ती दर पर मिल रही गुणवत्ता पूर्ण दवाओं का सीधा लाभ आम जनता को मिल रहा है। जेनेरिक मेडिकल स्टोर में दवाईयां निजी मेडिकल स्टोर एवं बाजार में मिलने वाली दवाओं की कीमत की तुलना में 50  से 61 प्रतिशत की छूट  पर मिलती है। जिससे उपभोक्ताओं के दवाई में होने वाले खर्च में कमी आ रही है।

नगर पंचायत कुनकुरी  में  संचालित धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर में  अब तक 2559 उपभोक्ताओं को बाजार या निजी मेडिकल स्टोर्स में  9 लाख 35  हजार से अधिक की कीमत  पर मिलने वाली दवाईयों  को  4 लाख 10 हजार 751 रुपए पर  विक्रय किया गया है। जिससे उपभोक्ताओं की लगभग  5 लाख 22 हजार रुपए का बचत हुआ है।

जेनेरिक मेडिकल स्टोर में सर्दी, खांसी, बुखार, ब्लड प्रेशर जैसी आम बीमारियों के साथ-साथ गंभीर बीमारियों की जेनेरिक दवाएं, एंटीबायोटिक, सर्जिकल आइटम, वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार भी उपलब्ध है। मेडिकल स्टोर में दवाई खरीदने आए उपभोक्ताओं का कहना है कि धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर खुलने से लोगों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है। सर्दी बुखार सहित अन्य बीमारियों की दवाइयां मेडिकल स्टोर की तुलना में जेनेरिक मेडिकल स्टोर में आधे से कम दाम पर मिल रही है। उपभोक्ताओं ने सस्ती दर पर दवाइयां उपलब्ध कराकर प्रत्यक्ष लाभ आम जन को दिलाने के लिए प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन को सहृदय धन्यवाद दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!