बिजली के दाम दो बार बढ़ाने वाले, स्टांप ड्यूटी पर उपकर बढ़ाने वाले, पेट्रोल-डीजल पर वैट कम न करने वाले किस मुंह से कर रहे हैं महंगाई की बात – अनुराग सिंह देव

Advertisements
Advertisements

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार ने बढ़ाई महंगाई – भाजपा

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंह देव ने कांग्रेस के राजभवन घेराव के औचित्य पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने राज्य में बेतहाशा महंगाई बढ़ाने का काम किया है।  कांग्रेस की कुनीतियों के कारण राज्य की जनता महंगाई की मार झेल रही है। कांग्रेस बताये कि उसने राज्य में महंगाई नियंत्रित करने क्या उपाय किये हैं ?  कांग्रेस ने महंगाई को नियंत्रित करने अपने स्तर पर कोई उपाय नहीं किया, तब वह किस बात पर महंगाई के नाम पर राजभवन का घेराव कर रही है ?

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंह देव ने  कहा कि जब केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम में भारी कटौती की और देश के कई राज्यों ने सात से आठ रुपए प्रति लीटर की राहत जनता को दी, तब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 78 पैसे की राहत देने की दरियादिली दिखाई। राज्य में जनता को राहत देने के लिए भूपेश बघेल का यह सबसे बड़ा उल्लेखनीय योगदान है। राज्य में रेत के खेल में जनता को किस तरह लूटा जा रहा है, यह किसी से छुपा नहीं है। बिजली बिल हाफ करने का ढिंढोरा पीटने वालों ने दो बार बिजली के दाम बढ़ा दिए। उपकर के औजार से जमीन की खरीदी बिक्री महंगी कर दी। मंडी टैक्स से किसानों की जेब पर डाका डाला। खाद की कालाबाजारी को बढ़ावा देकर किसानों की मुसीबत बढ़ाई। संपत्ति कर हाफ करने कहा था, वह नहीं किया।

जहां तक देश में महंगाई दर की बात है तो भारत में भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने सारी दुनिया के मुकाबले इसे नियंत्रित कर रखा है। दुनिया के 63 देशों में 10 फीसदी महंगाई दर और 100 से अधिक देशों में महंगाई की दर भारत से अधिक है। मोदी सरकार ने विषम परिस्थितियों के बावजूद  लगभग 7 फ़ीसदी पर महंगाई दर को नियंत्रित रखा है जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाली मनमोहन सरकार के समय महंगाई की दर  9 से 10 को पार करते 12 फीसदी तक पहुंच गई थी। स्पष्ट है कि मोदी सरकार ने महंगाई की दर को नियंत्रित करने के लिए हर स्तर पर बेहतर प्रबंधन किया है और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के साथ ही देश की जनता को राहत देने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं। कांग्रेस अपने नेतृत्व को नेशनल हेराल्ड घोटाले में बेपर्दा होते देख तिलमिला गई है और अपनी खीज निकालने के लिए महंगाई का रोना रो रही है। जब कांग्रेस के राज में महंगाई से त्रस्त जनता रो रही थी, तब यही कांग्रेसी देश को लूटने में लगे हुए थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!