छत्तीसगढ़ राज्य पॉवर कंपनी ने एक साल में 35 हजार कृषि पम्पों को ऊर्जीकृत करने का रचा कीर्तिमान – अंकित आनंद

Advertisements
Advertisements

स्वतंत्र दिवस पर पॉवर कंपनी मुख्यालय में चेयरमेन ने फहराया तिरंगा

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ राज्य पॉवर कपनी मुख्यालय विद्युत सेवा भवन में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में पॉवर कम्पनी के अध्यक्ष अंकित आनंद (आईएएस) ने ध्वजारोहण किया एवं सतर्कता एवं सुरक्षा विभाग के सिपाहियों द्वारा प्रस्तुत परेड की सलामी ली। इस अवसर पर देश के बलिदानी सपूतों को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर प्रदेश के कृषि पम्पों को स्थायी कनेक्शन दिया गया। एक साल के दौरान 35 हजार से अधिक कृषि पम्पों को ऊर्जीकृत किया गया। यह अपने आप में एक कीर्तिमान है। यह कार्य वितरण, जनरेशन एवं ट्रांसमिशन के बेहतर समन्वय में हो सका।

इस दौरान उन्होंने पॉवर कंपनी के 13 उत्कृष्ट कर्मियों को सम्मानित किया। समारोह में पॉवर कंपनीज के प्रबंध निदेशकगण एन.के.बिजौरा, श्रीमती उज्जवला बघेल, मनोज खरे, महाप्रबंधक के.के. भौरासे, मुख्य सुरक्षा अधिकारी विंग कमान्डर ए. श्रीनिवास राव सहित बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में उपस्थितजनों केा संबोधित करते हुए अध्यक्ष अंकित आनंद ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के मंशानुरूप कर्मचारियों एवं अधिकारियों को मिलने वाली चिकित्सा सुविधा नीति में व्यापक सुधार किये गये हैं। इससे दुरस्थ अंचल के कर्मियों को भी अब बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल पाएगी साथ ही जल्द ही ग्रुप कैशलेस हेल्थ इंश्योरेंस पर निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हाफ बिजली बिल योजना से अब तक 41 लाख उपभोक्ताओं को 2500 करोड़ रूपये की छूट दी जा चुकी है। उपभोक्ताओं को ऑनलाईन बेहतर सुविधा प्रदान करने मोर बिजली एप कारगर साबित हुआ है। पॉवर कंपनी में जूनियर इंजीनियर के 307 पदों पर चयन सूची जारी कर दी गई है तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर के 400 पदों पर भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इससे पॉवर कंपनी की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। उन्होंने इन उपलब्धियों के लिए पॉवर कंपनीज की पूरी टीम की सराहना की।

समारोह में सुरक्षा विभाग के मुख्य सुरक्षा अधिकारी सर्वश्री आर.के.साहू, सुरक्षा निरीक्षक प्रभु शरण सिंह एवं बैंड मास्टर सुरक्षा उपनिरीक्षक ताराचंद बेन के नेतृत्व में आकर्षक मार्च पास्ट एवं देशभक्ति गीतों के धुनों की प्रस्तुति दी गई। समारोह का संचालन प्रबंधक (जनसंपर्क) गोविंद पटेल ने किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!