पड़ोसी युवक पर बर्तन चोरी करने का आरोप लगाकर हाथ-मुक्का से मारपीट कर हत्या करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

थाना कांसाबेल में आरोपीगणों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 129/2022 धारा 302, 34 भा.द.वि. के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 05 सितंबर 2022 को थाना कांसाबेल क्षेत्रांतर्गत ग्राम बटईकेला (लालगोड़ा) निवासी बुधन साय नागवंशी अपनी पत्नी के साथ घर को बंद कर मजदूरी करने गया था, वापस आने पर देखा कि उसके घर का थाली एवं लोटा नहीं है। घर में थाली लोटा नहीं मिलने पर पड़ोस में रहने वाले युवक रोहित राम नागवंशी उम्र 26 साल पर चोरी करने का संदेह कर अपने 03 अन्य साथियों को बताते हुये उन चारों ने मिलकर 02 मोटर सायकल से रोहित राम की खोजबीन करने लगे।

उनका बटईकेला (गंझूटोली) में रोहित राम से मुलाकात हुआ और चारों मिलकर उस पर बर्तन चोरी करने का आरोप लगाकर पूछताछ कर हाथ-मुक्का से मारपीट किये, फिर वे रोहित राम को मोटर सायकल में बैठाकर अपने मोहल्ला में जाकर पुनः बर्तन चोरी का आरोप लगाकर लकड़ी डंड़ा से हाथ-पैर तथा शरीर के अन्य भाग में मारपीट कर चोंट पहुंचाये। रोहित राम के बेहोश होने पर रोड के किनारे में छोड़ कर मोटर सायकल से भाग गये। रोहित राम का घटना स्थल में ही मृत्यू हो गया। मृतक की माता की रिपोर्ट पर आरेापियों के विरूद्ध थाना कांसाबेल में धारा 302, 34 भा.द.वि. के अंतर्गत  अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान थाना कांसाबेल द्वारा त्वरित कार्यवाही कर उक्त सभी आरोपियों का पता-तलाश कर अभिरक्षा में लिया गया एवं उनसे घटना में प्रयुक्त 02 मोटर सायकल, लकड़ी डंडा को जप्त किया गया। आरोपीगण 1- बुधन राम उम्र 26 साल, 2- जेठू राम उम्र 19 साल, 3- सिमु साय उम्र 28 साल एवं 4- रातु राम उम्र 28 साल सभी निवासी बटईकेला को दिनांक 06 सितंबर 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण की विवेचना एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक सकलू राम भगत,  हायक निरीक्षक राजेश यादव, आरक्षक 471 विनोद यादव, आरक्षक 611 योगेन्द्र पटेल, आरक्षक 167 बिलचुस लकड़ा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!