जिला पंचायत सीईओ जशपुर ने जनपद पंचायत पत्थलगांव में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली, गोबर खरीदी की प्राथमिकता ऑनलाईन एंट्री करने के दिये निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेन्द्र यादव ने आज जनपद पंचायत पत्थलगांव के सभा कक्ष में उप अभियंता, तकनीकी सहायक, ग्राम पंचायत सचिव, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, पशुपालन विभाग, उद्यानिकी विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओ की समीक्षा की।

श्री यादव ने समीक्षा के दौरान पशुपालन विभाग के सुकर पालन, बैकयार्ड कुक्कुट पालन, बकरी पालन की लक्ष्य एवं पूर्ति की जानकारी ली और अच्छे नस्ल के पशु वितरण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को डीएलसीसी की बैठक में बैंक लोन की समस्या का निराकरण करने के लिए कहा गया है।

बैठक में गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए सभी एसडीओ कृषि को लंबित प्रकरणों को शीघ्रता पूर्ण करते हुए गोबर खरीदी की ऑनलाईन एंट्री प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए हैं।

जिला पंचायत सीईओ ने सभी ग्राम पंचायत सचिवों को गोबर खरीदी की एंट्री, प्रत्येक चारागाह में नेपियर घास लगाने सहित पेंशन, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, वैक्सीनशन एवं मनरेगा अंतर्गत गांव के लोगों को काम देने की बात कही। उन्होंने तकनीकी सहायकों को जॉब कार्ड अद्यतन, वर्क फ़ाइल संधारण एवं मनरेगा के निर्माण कार्याे में पटल का निर्माण कराने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!