आदिवासी एकता परिषद के अधिवेशन में प्रमुख वक्ता प्रेम कुमार गेडाम द्वारा दिये गये विवादास्पद बयान के बाद जशपुर जिले का पूरा माहौल गर्माया, कुनकुरी ब्राह्मण समाज ने थाने में शिकायत देकर की कार्यवाही की मांग

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी

जशपुर के वशिष्ठ कम्युनिटी हॉल में विगत 4 सितम्बर को आदिवासी एकता परिषद के बैनर तले हुए 12वें संयुक्त छत्तीसगढ़ राज्य अधिवेशन में प्रमुख वक्ता प्रेम कुमार गेडाम के द्वारा हिन्दू धर्म, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, राष्ट्रपति, सर्वोच्च न्यायालय, पूर्व प्रधानमंत्री, हिन्दू समुदाय, विशेषकर ब्राह्मण जाति के विरूद्ध विवादास्पद एवं अनर्गल वक्तव्य देकर देश एवं समाज को तोड़ने का कुत्सित प्रयास किया गया है और अपने वक्तव्य से सामाजिक वैमनस्य फैलाने का षड़यंत्र किया है। इस कृत्य के विरोध में कुनकुरी ब्राह्मण समाज द्वारा कुनकुरी पुलिस थाने में शिकायत देकर कार्यवाही की मांग की गई है। शिकायत देने गये प्रतिनिधि मण्डल में ओम शर्मा, अमन शर्मा, दीपक मिश्रा, नीरज पारीक आदि सम्मिलित रहे।

आदिवासी एकता परिषद के संयुक्त अधिवेशन में वक्ता प्रेम कुमार गेडाम के विवादित बयान से कुनकुरी नगर सहित पूरे जिले में आक्रोश का वातावरण निर्मित हो गया है। कार्यक्रम में किये गये विवादित बयानबाजी के बाद समस्त हिन्दू समुदाय में विरोध के स्वर लगातार उठते जा रहे है। विवादित बयानबाजी कराने वाले प्रेम कुमार गेडाम के साथ कार्यक्रम के आयोजक, सम्मिलित अतिथियों के विरूद्ध भी कार्रवाई की मांग की जा रही है। इस विवादित बयान के बाद कुनकुरी नगर के ब्राह्मण समाज द्वारा कुनकुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है और वक्ता प्रेम कुमार गेडाम को गिरफ्तार कर समुचित कार्यवाही की मांग की गई है।

विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा भी आदिवासी एकता परिषद के अधिवेशन में प्रेम कुमार गेडाम द्वारा दिये गये विवादास्पद वक्तव्य से पूरे जशपुर जिले में आक्रोश व्याप्त है। विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं राजनैतिक संगठनों द्वारा विद्वेश फैलाने वाले इस प्रकरण पर गंभीर एवं कठोर कार्यवाही करने की मांग करते हुए आयोजकों एवं वक्ता पर मामला दर्ज करने की मांग की जा रही है। सामाजिक समरसता एवं राष्ट्रीय एकता को चुनौती देकर चोट पहूंचाने के इस कुत्सित प्रयास की सभी वर्गो द्वारा घोर निंदा करते हुए कार्यवाही की मांग की जा रही है जिससे इस प्रकार के घटना का पुर्नावृति न हो।

यह है पूरा मामला

जानकारी के लिए बता दें इस संयुक्त अधिवेशन का वीडियो एक दिन पहले ही इंटरनेट मीडिया में वायरल हुई थी। इस वीडियो में प्रेम कुमार गेडाम अपने पौने दो घण्टे के भाषण में भगवान श्री राम,भगवान हनुमान,माता अंजनी,रामायण के साथ राष्ट्र पिता महात्मा गांधी,पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के अलावा सुप्रीम कोर्ट,देश के सर्वाेच्च संवैधानिक पद राष्ट्रपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए दिखाई दे रहे है। अपने इस भाषण में प्रेम कुमार ने स्वतंत्रता दिवस को भी नही छोड़ा।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!