बगीचा विकास खंड के ग्राम हर्राडांड में विशेष पिछडी जनजाति पहाड़ी कोरवा बस्ती में स्वास्थ्य शिविर लगाकर किया जा रहा है ईलाज

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने गाँव में पेयजल और मृदा जाच के अधिकारियों को दिए है निर्देश

जिला प्रशासन सतत निगरानी कर रहा है गाँव के स्थिति की

समदर्शी न्यूज ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने बगीचा विकास खंड के ग्राम हर्राडांड में विशेष पिछडी जनजाति परिवार के लोगों के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को स्वास्थ्य शिविर लगाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार लोगों को सुरक्षित रखना प्राथमिकता की श्रेणी में आता है। कलेक्टर ने कृषि अधिकारी, पीएचई अधिकारी को ग्राम हर्राडांड में टीम भेजकर पानी की जांच और वहाँ की मिट्टी का परीक्षण कराने के निर्देश दिए ताकि वस्तु स्थित की सही जानकारी हो सके और   सभी लोगो का जल एवम मृदा जनित रोगों से बचाव किया जा सके।

कलेक्टर के निर्देश को अधिकारियों ने गम्भीरता से लिया और विशेष पिछडी जनजाति पहाड़ी कोरवा बस्ती हर्राडाँड़ में कल से पूरी बस्ती की जांच हेतु शिविर लगाने डॉक्टरों की टीम को निर्देश जारी किए जा चुके हैं। बगीचा एसडीएम ने बताया कि प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद सुबह ही डाक्टर और स्वास्थ्य विभाग की टीम को ग्राम हर्राडांड भेज दिया गया, जहाँ पीड़ित परिवार के अन्य 3 लोग जिन्हें पूर्व में कै दस्त हुआ था उन लोगों का ईलाज किया गया साथ ही दवाई भी उपलब्ध कराई गई। प्रशासन की टीम निगरानी बना के रखी है और टीम पूरी रात उनका ध्यान रख रही है, सभी की स्थिति दोपहर से ही सामान्य बताई जा रही  है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!