जशपुर जिला के कुनकुरी, बगीचा सहित अन्य स्थानों में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिविर लगाकर लोगों को लगाया जा रहा टीका, मोबाईल मेडिकल टीम घर-घर जाकर छूटे लोगों को लगा रहे कोविड टीका

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशन में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाकर लोगों को कोरोना से बचाव हेतु बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज जिले के बगीचा, कुनकुरी सहित अन्य विकासखंडो में शिविर के माध्यम से एवं डोर टू डोर जाकर छूटे हुए लोगों कोविड टीकाकरण का बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। साथ ही प्रथम एवं द्वितीय डोज के लिए छूटे हितग्राहियों का भी चिन्हांकन कर उन्हें प्राथमिकता से टीका लगा रहे है। कोविड संक्रमण के से बचाव हेतु प्रतिरक्षा विकसित करने के लिए प्रथम एवं द्वितीय डोज़ के साथ ही प्रिकॉशन डोज़ भी लगवाया जाना अति आवश्यक है। इस हेतु स्वास्थ्य विभाग, नगर पंचायत एवं राजीव युवा मितान क्लब की टीम द्वारा विशेष प्रयास किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगरीय क्षेत्र एवं ग्रामीण इलाकों के विभिन्न वार्डाे में शिविर का आयोजन किया गया है साथ ही मोबाईल मेडिकल टीम द्वारा सार्वजनिक स्थानों, चौक-चौराहों हाट-बाजारों सहित घर-घर जाकर पात्र लोगों को टीका लगा रहे है। राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों द्वारा भी लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक करने का कार्य कर रहे है। उनके द्वारा लोगों को कोविड से बचाव एवं टीका लगवाने के फायदे के बारे में जानकारी देकर टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!