मार्ग विहीन मोहल्ले में आने जाने हेतु पहुँच मार्ग हो जाने से आवागमन हुई सहज, सुदृढ रास्ता मिलने से आवागमन हो रही आसान- मोहल्लेवासी

Advertisements
Advertisements

मोहल्ले वालों ने आवागमन हेतु रास्ता की समस्या से निजात  दिलाने हेतु प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आम जनों के हितों का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। इसी कड़ी में विकासखण्ड पत्थलगांव अंतर्गत नगर पंचायत कोतबा के वार्ड क्रमांक-15 शहीद वीरनारायण सिंह मोहल्ले में आवागमन हेतु वर्षों से चली आ रही रास्ता की समस्या का राजस्व विभाग एवं स्थानीय निकाय द्वारा समाधान कर उन्हें राहत पहुँचाया गया है।  वार्ड क्रमांक 15 के निवासियों को अपने घर तक आवागमन के लिए रास्ता मिल जाने से वहां निवासरत लगभग 25 परिवारों के चेहरे में खुशी छाई हुई है। उनका कहना है कि मार्गविहीन मोहल्ले में आने जाने हेतु रास्ता मिल जाने से आवगमन सहज हो गया है।

वार्ड क्रमांक- 15 में रहने वाले लोगों का कहना है की पहले मोहल्ले के बच्चे, बूढ़े, गर्भवती महिला से लेकर यहाँ निवासरत सभी व्यक्तियों को महज एक फुट के रास्ते से आना-जाना करना पड़ता था। जिससे आवगमान में परेशानी होती थी। साथ ही मार्ग ना होने से जनहानि का भी खतरा बना रहता था। मोहल्लेवासियों ने बताया कि उनके मकान के दोनों ओर खेत होने एवं पहुँच मार्ग न होने के  कारण बरसात के दिनों में चलने में अत्यंत कठिनाई का सामना करना पड़ता था।  साथ ही  दोनों ओर खेत होने से मोहल्लेवासियों एवं खेत मालिको के मध्य जमीन संबंधित विवाद होता था।

इस दौरान वार्ड-15 के रहने वाले मोहल्लेवासियों द्वारा बागबहार में आयोजित मुख्यमंत्री  भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष उपस्थित होकर अपनी समस्या की समाधान हेतु निवेदन किया गया, जिस पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मोहल्ले वालों की समस्या का निराकरण कर उन्हें राहत पहुचाने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

मुख्यमंत्री की मंशा एवं उच्चाधिकारियों के निर्देशों का पालन करते हुए राजस्व विभाग, स्थानीय अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा मोहल्लेवासियों व भूमि मालिको की बैठक लेकर उनके मध्य सामंजस्य स्थापित कराया गया एवं मोहल्ले वालों को आवागमन हेतु मार्ग प्रदान किया गया। अब वार्ड क्रमांक 15 के रहने वाले  परिवारों को आने जाने हेतु सुदृढ़ रास्ता मिल गया है जिससे वे आवागमन आसानी से कर पा रहे है। साथ ही मार्ग के विस्तार एवं सीसी सड़क निर्माण हेतु जनप्रतिनिधियों के सहयोग से कार्य योजना भी  तैयार की जा रही है। मोहल्ले वालों ने उनके रास्ता की समस्या से निजात दिलाने हेतु प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन, राजस्व अमला एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!