सार्वजनिक जगहों विशेषकर स्कूल/कॉलेज परिसर के पास निर्धारित परिधि का उल्लंघन कर धूम्रपान सामाग्री बिक्री पर हुई कार्यवाही, कोरबा पुलिस के निजात अभियान के अंतर्गत कोटपा एक्ट में तीन दिन में दर्ज हुए 152 प्रकरण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

जिला पुलिस कोरबा द्वारा अवैध नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे निजात अभियान के अंतर्गत लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी क्रम में एसपी संतोष सिंह द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने, शासन द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन कर स्कूल कॉलेज परिसर के आसपास  तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट आदि बिक्री करने वालों के विरुद्ध सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा एक्ट) के तहत कार्यवाही हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। कोरबा पुलिस द्वारा तीन दिवस का विशेष अभियान  चलाकर कोटपा एक्ट के अंतर्गत 152 प्रकरण कायम किया गया है। इस अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में 152 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही कर 30 हजार से ज्यादा जुर्माना वसूला गया है। सभी थाना, चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि स्कूल कॉलेज परिसर के सौ मीटर की परिधि में धूम्रपान एवं तंबाकू ,बीड़ी सिगरेट आदि के बिक्री पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया जाए ।

निजात अभियान के अंतर्गत जिले में अवैध शराब, नारकोटिक्स, ड्रग्स व सहित अवैध नशे के विरुद्ध लगातार कार्यवाहियों से अवैध नशे के व्यापारियों में हड़कंप मचा है और जागरूकता अभियान से लोग नशे से दूर होने के लिए प्रेरित हो रहे हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!