समय सीमा की समीक्षा बैठक : जिले के मरम्मत योग्य स्कूल, आंगनबाड़ी भवनों का होगा जीर्णोद्धार, कलेक्टर ने एस्टीमेट बनाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

रामायण मंडलियों का संस्कृति विभाग के पोर्टल में होगा पंजीयन

जिले के सड़कों को गड्ढा मुक्त करने तेजी से कार्य करने के भी कलेक्टर श्री झा ने दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, कोरबा

जिले के मरम्मत योग्य स्कूल और आंगनबाड़ी भवनों को सुधारने के लिए कलेक्टर संजीव झा ने बड़ी पहल की है। उन्होंने मरम्मत योग्य आंगनबाड़ी स्कूल और आश्रम छात्रावास भवनों के जीर्णोद्धार के लिए ऐसे सभी भवनों की सूची मंगाई है, साथ ही मरम्मत के लिए एस्टीमेट भी तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टर श्री झा ने आज आयोजित समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में भवनों में सीपेज रिपेयरिंग, पुताई, शौचालय में टाइल्स आदि की आवश्यकता युक्त एस्टीमेट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से एक हफ्ते के भीतर मरम्मत योग्य भवनों की सूची और जीर्णोद्धार के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री झा ने बैठक में जिले के सभी रामायण मंडलियों का संस्कृति विभाग के चिन्हारी पोर्टल में पंजीयन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी रामायण मंडली प्रतियोगिता को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी मानस मंडलियों का पंजीयन सुनिश्चित कराने के निर्देश सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्री झा ने बैठक में जिले में विभिन्न प्रगतिरत सड़कों की भी जानकारी ली। उन्होंने विभिन्न तकनीकी कारणों से रुके हुए कार्यों की जानकारी लेकर सभी विभागों से समन्वय बनाकर सड़क निर्माण कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही जिले के सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए भी आवश्यक कार्य योजना बनाकर तत्काल सभी निर्माणाधीन कार्यों को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, डीएफओ कोरबा श्रीमती प्रियंका पांडे, डीएफओ कटघोरा श्रीमती प्रेमलता यादव, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे सहित सभी विभागीय अधिकारी गण मौजूद रहे।

समय सीमा की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री झा ने जिले के ग्राम पंचायतों के आश्रित ग्राम में भी गौठान बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने आश्रित गावों में गौठान बनाने के लिए आवश्यक कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी गौठानों में कम से कम 10 वर्मी टांका निर्माण सुनिश्चित करने तथा गौठानों में स्वीकृत वर्मी टांका निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करवाने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने जिले में गठित राजीव युवा मितान क्लब द्वारा किए जा रहे सभी गतिविधियों की ऑनलाइन एंट्री करने के लिए पोर्टल विकसित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी ग्राम पंचायतों के सोशल ऑडिट की भी जानकारी ली। साथ ही छूटे हुए पंचायतों के सोशल ऑडिट करवाने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने बैठक में लंबित राजस्व प्रकरणों की भी जानकारी ली उन्होंने बटवारा, नामांतरण आदि के लंबित प्रकरणों को तेजी से निराकरण करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। साथ ही जिले में विकसित किए जा रहे 10 रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के लिए नोडल अधिकारी की भी नियुक्ति करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!