जशपुर कलेक्टर ने एसडीएम, तहसील और उप पंजीयक रजिस्ट्रार कार्यालय का किया निरीक्षण, जशपुर तहसीलदार रीडर को नोटिस जारी करने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

एसडीएम और तहसीलदार अपने कार्यालय के प्रकरणों को ऑनलाईन करें-कलेक्टर

सीमांकन, बटांकन, नामांतरण, राजस्व प्रकरण का निराकरण में तेजी लाए

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ श्री रवि मित्तल ने आज जशपुर विकासखण्ड के सडीएम और तहसील कार्यालय का निरीक्षण करके राजस्व विभाग लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने एसडीएम और तहसीलदार को अपने कोर्ट के सीमांकन, बटांकन, नामांतरण, आय, जाति, निवास एवं लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने लंबित आवेदनों की भी जानकारी ली और आफलाईन आवेदनों को प्राथमिकता से ऑनलाईन करने के निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के दौरान तहसीलदार के रीडर के द्वारा आफनाईन आवेदनों का ऑनलाईन नहीं करना पाया गया। जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए तहसीलदार रीडर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग का कोई भी आवेदन आफलाईन कार्यालय में पाया गया तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने एसडीएम को नस्तीबद्ध आवेदनों को रिकार्ड रूम में रखवाने के निर्देश दिए हैं साथ ही कार्यालय की साफ-सफाई, रंग-रौगन करके व्यवस्थित रखने के लिए कहा है। उन्होंने तहसील कार्यालय के परिसर में उप पंजीयक रजिस्ट्रार कार्यालय का भी निरीक्षण किया और आवेदन करने वालों को जमीन का नकल प्राथमिक से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!