प्रेशर हॉर्न बजाते हुए खतरनाक तरीके से तेज रफ्तार बाइक चलाने वाले 9 बाइकर्स के विरूद्ध कुनकुरी पुलिस ने की कार्यवाही

Advertisements
Advertisements

नाबालिग वाहन चालकों के परिजनों को थाने बुलाकर दी गई समझाईश

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज़

कुनकुरी. विगत दिनों नगर में तेज रफ्तार से बाईक चलाने की शिकायत कुनकुरी थाने को मिल रही थी। हैवी सीसी के बाईक पर युवक प्रेशर हार्न का प्रयोग कर खतरनाक तरीके से स्टंट करते हुए तेज रफ्तार से बाईक चलाने से लोगो में भय का वातावरण निर्मित हो गया था जिसके बाद कुनकुरी पुलिस ने टीम बनाकर इन बाईकर्स के विरूद्ध कार्यवाही की है। इन बाईकर्स की गतिविधियों के कारण नगर में पैदल चलने वालों में दहशत का माहौल पैदा हो गया था तथा भीड़ भाड़ के क्षेत्र में इनकी गतिविधियां ज्यादा खतरनाक हो रही थी।

थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि कुनकुरी नगर क्षेत्र में शाम होते ही कुछ बाइकर्स जो 150 सीसी या उससे अधिक सीसी के वाहन को शहर के अंदर ख़तरनाक तरीके से व तीव्र गति से प्रेशर हॉर्न बजाकर मोटर सायकल चलाते है जिससे हमेशा एक्सीडेंट होने का खतरा बना रहता है। पूर्व में भी कई बार ट्रैफिक नियमो की जानकारी समय समय पर लोंगो को दी गई है कि शहर के अंदर धीरे धीरे वाहन चलाये, हेलमेट पहनकर वाहन चलाये, परंतु उसके बाद भी लगातार तेज गति से खतरनाक तरीके से वाहन चलाते पाये जाने से 9 बाइकर्स के विरुद्ध मोटर व्हीकल की धारा 183अ ए/112, 184, 119 के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए माननीय न्यायालय के समक्ष इस्तगासा तैयार कर पेश किया गया, एवं नाबालिग वाहन चालकों के परिजनों को बुलाकर समझाईस दी गयी कि बिना ड्राईविंग लायसेंस के बच्चों को वाहन चलाने न दे।

मोटर व्हीकल एक्ट में इन पर हुई कार्यवाही

एम.व्ही के अन्तर्गत 1-प्रियांशू राम, 2- सुशील तिर्की, 3 अपुन कुजूर, 4-गोविंद राम,  5-प्रीतम खाखा, 6-शांति प्रकाश खाखा, 7-नीलेश एक्का, 8-दीपेश, 9-अर्जुन तिर्की के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी कुनकुरी उप निरिक्षक भास्कर शर्मा, आरक्षक जितेंद्र गुप्ता, आरक्षक ओम प्रकाश पैकरा, आरक्षक प्रमोद रौतिया की महत्वपूर्ण एवं सक्रिय भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!