मिठाई की दुकान से लिये सैम्पल, जांच के लिए भेजा गया लेबोरेट्री

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देशानुसार त्यौहारी सीजन में अमानक मिठाई की बिक्री रोकने जिले के मिष्ठान्न दुकानों में जिला प्रशासन के द्वारा लगातार जांच की जा रही है।

एसडीएम प्रदीप साहू के मार्गदर्शन में फ़ूड इंस्पेक्टर विनोद कुमार गुप्ता की टीम अम्बिकापुर शहर के विभिन्न प्रतिष्ठानों में छापामार कार्यवाही कर रही है। शनिवार को अम्बिकापुर के वेलकम होटल में एसडीएम श्री साहू की उपस्थिति में मावे की मिठाई का सैम्पल कलेक्ट किया गया। सैंपल को फूड सेफ्टी एंड स्टैण्डर्ड एक्ट के तहत रायपुर के लेबोरेट्री में जाँच के लिए भेजा गया। गुणवत्ता रिपोर्ट मानक नहीं आने पर मिलने पर दोषी दुकानदारों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

एसडीएम अम्बिकापुर श्री साहू ने बताया कि दीपावली के सीजन में मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अभियान चलाकर खासकर मिठाई, दूध, घी और मावे से बनी सभी खाद्य सामग्री के सैंपल लिए जाएंगे। मिष्ठान भंडार हो या फिर खाने पीने की दुकान पर सैंपल की कार्रवाई की जाएगी। इसका मुख्य उद्देश्य यही है कि लोगों को शुद्ध और मिलावट रहित खाद्य और पेय पदार्थ मिले। मिलावटी खाने पीने के सामान बेचने वालों की शिकायत व सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। वहीं जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल टीम भेजकर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!