सलमा बेगम को राजस्व विभाग का नहीं काटने पड़े चक्कर, आसानी से मिल गया पट्टा पर भूमि स्वामी का हक: जशपुर कलेक्टर ने विडियो कॉल के माध्यम से लाभांवित हितग्राही सलमा बेगम से की चर्चा

Advertisements
Advertisements

पट्टे पर भू-स्वामी का अधिकार पाकर सलमा बेगम हुई खुश, मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने विगत दिवस अपने कक्ष में पट्टा पर भूमि स्वामी का हक पाने वाली लाभान्वित हितग्राही पत्थलगांव निवासी सलमा बेगम से फोन विडियो कॉल के माध्यम से बात करके योजना की जानकारी ली।

पत्थलगांव निवासी लाभान्वित हितग्राही सलमा बेगम ने बताया कि उन्होंने 12 मार्च 2020 को  राजस्व विभाग में आवेदन की थी। जिस पर राजस्व विभाग द्वारा 11 सितम्बर 2021 को आदेश जारी किया और खसरा नम्बर 43/2 क से रकबा 1000 वर्गफुट पर 152 प्रतिशत  भूमि व्यवस्थापन  कर भूमि स्वामी हक में पट्टा दिया गया है। जिसकी कुल राशि 4 लाख 74 हजार 232 रूपए जमा किया गया।

हितग्राही सलमा बेगम ने बताया कि राजस्व विभाग में आवेदन देने के पश्चात् उन्हें राजस्व विभाग के चक्कर काटने नहीं पड़े। उनको आसानी से पट्टा पर भूमी स्वमाी का हक मिल गया है। उन्होंने बताया कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि उनको उनके जमीन का मालिकाना हक मिल गया है और अपने आने वाली पीडी के लिए भी किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आएगी। परिवार को भी अब दौड़ भाग करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यावद दिया है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन की योजना के अंतर्गत संचालित नगरीय क्षेत्रों में शासकीय भूमि के आबंटन तथा अतिक्रमित शासकीय भूमि के व्यवस्थापन के निर्धारण के तहत् पत्थलगांव निवासी सलमा बेगम को 1000 वर्ग फीट पट्टा पर भूमि स्वामी का हक दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!